34.3 C
Dehradun
Tuesday, May 18, 2021
Homeउत्तराखंडऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे खुलने का इंतज़ार हुआ खत्म, इस तारिक से होगा यातायात...

ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे खुलने का इंतज़ार हुआ खत्म, इस तारिक से होगा यातायात सामान्य, जानिए

- Advertisement -
- Advertisement -

ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे पर यातायात जल्द ही सामान्य हो जाएगा। 10 अक्टूबर से ऋषिकेश-श्रीनगर रोड पर गाड़ियां चलने लगेंगी। इससे चारधाम यात्रियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी बड़ी राहत मिलेगी। इस वक्त ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही। दरअसल ऋषिकेश-श्रीनगर मार्ग पर ऑलवेदर रोड निर्माण का काम चल रहा है। इसी के तहत तोताघाटी में पहाड़ कटान का काम किया जा रहा है। बीती 8 जुलाई से ये रोड बंद है। चट्टान कटान कार्य के चलते तोताघाटी-देवप्रयाग के बीच रोड पिछले 3 महीने से बंद है। जिस वजह से लोगों को श्रीनगर समेत पहाड़ के कई दूसरे इलाकों में आवाजाही करने में परेशानी हो रही है। रोड बंद होने की वजह से लोगों को वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

बता दे की बीते मंगलवार को देहरादून से रुद्रप्रयाग जा रहा एक वाहन टिहरी झील में समा गया था। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी। दरअसल ऋषिकेश-श्रीनगर रोड बंद होने की वजह से ही ये लोग टिहरी होते हुए रुद्रप्रयाग जा रहे थे। रात के अंधेरे में वाहन हादसे का शिकार हो गया।

ऋषिकेश-श्रीनगर रोड के खुलने से श्रीनगर और रुद्रप्रयाग समेत पहाड़ के दूसरे कई रूटों पर सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी दूर हो जाएगी। तोताघाटी-देवप्रयाग के बीच चट्टान के कटान का काम लगभग पूरा हो गया है। टिहरी प्रशासन ने लोनिवि को कटान का काम 10 अक्टूबर तक हर हाल में पूरा करने के निर्देश दिए थे।

10 अक्टूबर को ये रोड एक बार फिर वाहनों की आवाजाही के लिए खुल जाएगी। आपको बता दें कि तोताघाटी के पास रोड बंद होने की वजह से इस वक्त छोटे वाहन नरेंद्रनगर-खाडी और देवप्रयाग होते हुए जा रहे हैं, जबकि बड़े वाहन चंबा-टिहरी से होते हुए श्रीनगर-रुद्रप्रयाग जा रहे हैं। 10 अक्टूबर से ये समस्या दूर हो जाएगी। एनएच अधिकारियों ने बताया कि चट्टान कटान का काम पूरा हो गया है। 10 अक्टूबर से रोड पर एक बार फिर ट्रैफिक बहाल हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments