34.3 C
Dehradun
Tuesday, June 15, 2021
Homeउत्तराखंडUttarakhand Weather: राज्य में भारी भूस्खलन की वजह से यह सड़के हुई...

Uttarakhand Weather: राज्य में भारी भूस्खलन की वजह से यह सड़के हुई बंद, प्रदेश के कई जिलों में आज भी बारिश के आसार

- Advertisement -
- Advertisement -

मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल इसी तरह का मौसम प्रदेश में बना रहेगा।

तीन दिन से नहीं खुला मूसरी देहरादून मार्ग

देहरादून मसूरी मार्ग पर लगातार हो रहे भूस्खलन की वजह से मार्ग तीन दिन से बंद पड़ा है। यहां गलोगी पावर हाउस के पास लगातार भूस्खलन हो रहा है। जिस वहज से मार्ग पर मलबा और पत्थर आने से सड़क बंद है। लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क पर आए मलबे को जेसीबी से हटाया जा रहा है।

लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मसूरी देहरादून जाने के लिए लोग मसूरी देहरादून से किमाड़ी मार्ग का प्रयोग तो कर रहे हैं, लेकिन वह भी काफी खराब हालात में है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। मार्ग बंद होने की वजह से पुलिस मसूरी आने वालों को कुठाल गेट के पास ही रोक रही है। बता दें कि मसूरी-दून मार्ग रविवार की रात नौ बजे से भूस्खलन के कारण पूरी तरह से बंद है।

बदरीनाथ हाईवे अवरुद्ध

बदरीनाथ हाईवे मंगलवार देर रात करीब एक बजे क्षेत्रपाल में चट्टान से भूस्खलन होने के कारण अवरुद्ध है। हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है।

कई श्रद्धालु पित्र तर्पण के लिए बदरीनाथ धाम जा रहे थे जो अभी हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं। हाईवे पर लगातार पहाड़ी से भूस्खलन हो रहा है। जिससे जेसीबी मशीनों को हाईवे खोलने में दिक्कतें आ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments