34.3 C
Dehradun
Sunday, January 24, 2021
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: देश सेवा कर रहे कुमाऊं रेजिमेंट के दो जवान शहीद, गांव...

उत्तराखंड: देश सेवा कर रहे कुमाऊं रेजिमेंट के दो जवान शहीद, गांव में छाया गमगीन माहौल

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तराखंड ने देश सेवा कर रहे अपने दो लाल एक साथ खो दिए। तीन कुमाऊं रेजिमेंट के चंद्रशेखर पाठक का ड्यूटी के दौरान आसाम में जहां आकस्मिक निधन की सूचना है। वही तीन कुमाऊं रेजिमेंट के ही विनोद चंद ने कमांड हॉस्पिटल में बीमारी के चलते अंतिम सांस ली। तीन कुमाऊं रेजिमेंट के कुटरा निवासी जवान चंद्रशेखर पाठक जहां आसाम में तैनात थे। वही वह अपने पीछे अपनी धर्म पत्नी जानकी देवी पुत्र पीयूष व माताजी को छोड़ दुनिया को अलविदा कह गए। उनके पार्थिव शरीर के खटीमा उनके आवास पहुँचने पर पूरे गांव में गमगीन माहौल पसर गया है।

तीन कुमाऊं के ही खटीमा गोसिकुँवा निवासी सेना के जवान विनोद चंद ट्यूमर की बीमारी की वजह से मौत हो गयी है। वो लखनऊ कमांड हॉस्पिटल में पिछले छ माह से भर्ती थे। वही वर्तमान में 15 कुमाऊं रेजिमेंट में अटैच थे। अपने पीछे पत्नी बबिता पुत्र नितिन व जितेंद्र को छोड़ परलोक सिधार गए है।

3 कुमाऊं रेजिमेंट के खटीमा निवासी दोनों जवानों के पार्थिव शरीर खटीमा उनके घर पहुँचने पर पूरे इलाके में गमहीन माहौल दिखा। वही अश्रु पूर्ण नेत्रों से सीमान्त के लोगो ने सेना के जवान व खटीमा के लालों को अपनी अंतिम विदाई दी। दोनों की सेना के जवानों का अंतिम संस्कार सेना सम्मान के साथ बनबसा शारदा घाट श्मशान घाट पर सम्पन्न हुआ। अंतिम संस्कार के अवसर पर आर्मी के जवानों के अलावा खटीमा क्षेत्र के सेकड़ो लोग श्मशान घाट में अपने जवानों को अंतिम विदाई देने के लिए मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments