34.3 C
Dehradun
Wednesday, January 27, 2021
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: सेना भर्ती के फिजिकल टेस्ट में पास हो चुके अभ्यर्थियों के...

उत्तराखंड: सेना भर्ती के फिजिकल टेस्ट में पास हो चुके अभ्यर्थियों के लिए जरुरी खबर, इस तारिक से शुरू होगी लिखित परीक्षा, जानिए

- Advertisement -
- Advertisement -

पिथौरागढ़ सेना भर्ती कार्यालय की तरफ से बीते मार्च में सेना भर्ती का आयोजन किया गया था। भर्ती का आयोजन रानीखेत छावनी में किया गया। सेना भर्ती में जो अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट में पास हो गए हैं, उन्हें रिटर्न के लिए बुलाया गया है। पिथौरागढ़ सेना भर्ती कार्यालय की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि लिखित परीक्षा एक नवंबर को होगी। लिखित परीक्षा का आयोजन पिथौरागढ़ स्थित जनरल बीसी जोशी आर्मी स्कूल में किया जाएगा।

सेना भर्ती निदेशक की तरफ से इस संबंध में एक विज्ञप्ति जारी की गई। जिसमें बताया गया कि रानीखेत में हुए चिकित्सा परीक्षण के बाद जिन अभ्यर्थियों को सेना चिकित्सालय पिथौरागढ़ और बरेली में हुए चिकित्सा परीक्षण में फिट घोषित किया गया है। उन्हें रिटर्न के लिए बुलाया जाएगा। अभ्यर्थियों को 16 अक्टूबर से पिथौरागढ़ भर्ती कार्यालय से प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।

अब भी करा सकते हैं चिकित्सा परीक्षण

जो अभ्यर्थी दोबारा चिकित्सा परीक्षण से वंचित रह गए थे, वो अब भी अपना परीक्षण सेना चिकित्सालय से करा सकते हैं। फिट घोषित किए गए अभ्यर्थियों को 28 अक्टूबर को भर्ती कार्यालय से प्रवेश पत्र दिए जाएंगे। लिखित परीक्षा का आयोजन जनरल बीसी जोशी आर्मी स्कूल में किया जाएगा।

किस तारीख को दिए जाएंगे कौन से क्षेत्र के अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र-

  • 16, 20 और 23 अक्टूबर को मुनस्यारी, डीडीहाट, देवलथल, बेरीनाग और गणाईगंगोली तहसील के अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र दिए जाएंगे।
  • 17, 21 और 24 अक्टूबर को कनालीछीना, पिथौरागढ़, थल और बंगापानी तहसील के अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र दिए जाएंगे।

अभ्यर्थियों को सुबह 8.30 बजे से प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। प्रवेश पत्र लेने और लिखित परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को फेस मास्क, ग्लब्ज और सैनेटाइजर साथ लाना होगा। एक नवंबर को दोपहर 12 बजे से लिखित परीक्षा होगी। जिसके लिए अभ्यर्थियों को सुबह पांच बजे बायोमैट्रिक उपस्थिति दर्ज कराने के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल पहुंचना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments