34.3 C
Dehradun
Thursday, January 21, 2021
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: क्वारेंटाइन सेंटर में दारू, पार्टी और जुआ सीसीटीवी में कैद हुई...

उत्तराखंड: क्वारेंटाइन सेंटर में दारू, पार्टी और जुआ सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर

- Advertisement -
राज्य में इस समय कोरोना अपने चरम पर है। आंकड़ें 4000 पार कर चुके हैं। परिस्थितियां कितनी भयावह हैं यह तो सब देख रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग वर्तमान में एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है। हमारे कोरोना वॉरियर्स दिन-रात देखे बगैर हमारी सेफ्टी के लिए ड्यूटी कर रही हैं। ऐसे में राज्य के जागरूक नागरिक कुछ ड्यूटी और जिम्मेदारियां हमारी भी हैं जिनका निर्वाहन करना बेहद जरूरी है। मगर कुछ लोग कोरोना को शायद काफी हल्के में ले रहे हैं।
सरकार द्वारा बार-बार कहने के बावजूद भी लोग क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। वो खुलेआम क्वारंटाइन सेंटरों में नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसा ही कुछ शर्मनाक लोहाघाट में हुआ है। लोहाघाट के क्वारंटाइन सेंटर में बाहर से आए लोगों द्वारा सेंटर के अंदर खुलेआम दारू पार्टी और जुआ खेलने की वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। यह खुद में तो नियम का उल्लंघन है ही साथ ही न उन्होंने शारिरिक दूरी बरती हुई थी और न हो मास्क पहना हुआ था।
सरकार द्वारा बनाए गए नियम के अनुसार बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों को 14 दिनों के लिए संस्थागत क्वारंटाइन किया जा रहा है। ऐसे में उनके लिए कुछ निर्देश और नियम हैं जिनका पालन करना जरूरी है। मगर लोहाघाट के क्वारंटाइन सेंटर में तो हद ही हो गई। लोहाघाट के क्वारंटाइन सेंटर में तब बवाल मच गया जब वहां क्वारंटाइन हुए प्रवासियों ने नियमों और कानून की जमकर धज्जियां उड़ाईं और साथ बैठ कर शराब का सेवन किया और जुआ खेला। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। चलिए आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार लोहाघाट थाना क्षेत्र में दिल्ली, गुजरात और दुबई से कुल 6 प्रवासी लौटे थे। सभी को लोहाघाट के एक बैंक्विट हॉल में प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन किया गया है।
सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और मास्क को अनिवार्य रूप से धारण करने के साथ ही क्वारंटाइन के अन्य नियमों का पालन करने के आदेश दिए गए थे मगर फिर भी गुरुवार को उन सभी छह लोगों ने सेंटर में न केवल सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन किया बल्कि एक साथ एकत्रित होकर इन सभी लोगों ने दारू पार्टी की और जुआ भी खेला। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने अमित कुमार, विनोद राम, मनोज चंद्र, संजय चंद्र, संतोष सिंह और बसंत बल्लभ के खिलाफ लोहाघाट थाने में धारा 188, 268, 269, आईपीसी 51, आपदा प्रबंधन नियम व महामारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर दी है। बता दें कि क्वारंटाइन सेंटर में दारू पार्टी और जुआ खेलने का मामला सीसीटीवी वीडियो द्वारा सामने आया था जिसके बाद सभी गैर जिम्मेदार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments