34.3 C
Dehradun
Thursday, April 22, 2021
Homeउत्तराखंडUPCL: सिविल कार्यों के नाम पर लुटाया गया जमकर पैसा, जानिए मेंटेनेंस...

UPCL: सिविल कार्यों के नाम पर लुटाया गया जमकर पैसा, जानिए मेंटेनेंस के नाम पर कितने करोड़ किये खर्च।

- Advertisement -
- Advertisement -

यूपीसीएल में तत्कालीन प्रबंध निदेशक के कार्यकाल के दौरान मेंटेनेंस के नाम पर बड़ा खेल खेला गया। अकेले ऊर्जा भवन परिसर में ही इन दो वर्षों में मेंटेनेंस और रखरखाव के नाम पर पांच करोड़ से अधिक धन व्यय किया गया। इस दौरान बिजली सब स्टेशनों में चारदीवारी, स्वीचिंग स्टेशन, नियंत्रण कक्ष, निशान शेड और आवासीय भवनों की मरम्मत का काम चला। डिवीजन और सब डिवीजनों में कॉन्फ्रेंस हालों का मेंटेनेंस और निर्माण के साथ ही टाइल, पत्थर लगाए गए। सिविल कार्यों पर पिछले दो सालों में 17.56 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए गए।

इतनी बड़ी रकम खर्च होने के बाद भी बिजली व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ है और न ही उपभोक्ताओं को इसका कोई लाभ ही मिल पाया है।

जहा एक और आरटीआई में ऊर्जा निगम ने जो आंकड़े प्रस्तुत किए उसमें 33 केवी सब स्टेशन पर चारदीवारी और आवासी भवनों पर 37.68 लाख रुपये खर्च किए गए। इसके अलावा 33 केवी उप संस्थान बागवान टिहरी में 250 मीटर चारदीवारी व अन्य कार्यों पर 18.63 लाख, उप संस्थान कोटद्वार में बाउंड्रीवॉल समेत दूसरे सिविल कार्यों पर 25.16 लाख, चौरास कीर्तिनगर में सिविल कार्यों पर 80 लाख रुपये खर्च होने बताए गए हैं तो वही दूसरी और यूपीसीएल के एमडी नीरज खैरवाल का कहना है कि “मामला पुराना है, मेरे आने से पहले का है, मेरे संज्ञान में भी नहीं है। अगर कोई शिकायत करता है तो मामले की जांच कर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments