34.3 C
Dehradun
Sunday, April 18, 2021
Homeदेशकिसान आंदोलन का आज 39वां दिन, मांगे पूरी नहीं होने पर 26...

किसान आंदोलन का आज 39वां दिन, मांगे पूरी नहीं होने पर 26 जनवरी को पूरे देश में निकालेंगे ट्रैक्टर किसान परेड

- Advertisement -
- Advertisement -

किसान अपनी मांगों के लिए अभी भी आंदोलन कर रहे हैं। किसानों का आंदोलन अभी भी जारी है। आज किसान आंदोलन का 39वां दिन है। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन  का आज 39वां दिन है। हजारों की संख्या में किसान 26 नवंबर से ही दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। किसान संगठनों ने 4 जनवरी तक आंदोलन तेज न करने का ऐलान किया है। इस बीच सरकार के साथ अगले दौर की वार्ता से पहले अपने रुख को और सख्त करते हुए प्रदर्शनकारी किसानों के संगठनों ने कहा कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो किसान 26 जनवरी को पूरे देश में ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। जिसे रोकना सरकार के लिए मुश्किल होगा।

इस बार का गणतंत्र दिवस कुछ अलग होने वाला है। इस बार बांग्लादेश की सेना भी इसमें शामिल होगी। 26 जनवरी को ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन राष्ट्रीय राजधानी में होंगे और गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर होने वाली परेड में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

किसान यूनियनों ने कहा कि हमने 26 जनवरी को दिल्ली कूच के लिए एक ट्रैक्टर परेड निकालने कि योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर परेड को ‘किसान परेड’ कहा जाएगा और 23 जनवरी को हम विभिन्न राज्यों में गवर्नर्स के घरों की तरफ मार्च करेंगे और 26 जनवरी को दिल्ली में ‘ट्रैक्टर किसान परेड’ आयोजित की जाएगी। किसान संगठन और केंद्र सरकार के बीच सोमवार 4 जनवरी को बैठक होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments