34.3 C
Dehradun
Friday, April 23, 2021
Homeउत्तराखंडअपने कद के कारण चर्चा का विषय बनी उत्तराखंड में जन्मी IAS...

अपने कद के कारण चर्चा का विषय बनी उत्तराखंड में जन्मी IAS अफसर आरती डोगरा।

- Advertisement -
- Advertisement -

सच्ची लगन और हौंसले का कोई कद नहीं होता। कहते है अगर हौंसले हो तो उसके बलबूते इंसान ऊंची से ऊंची उड़ान भर सकता है। इसकी मिसाल है वो आईएएस अफसर जिसकी तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस महिला आईएएस का नाम आरती डोगरा है और इन्होंने अपनी मेधा का परचम इतना लहराया है कि ये इन दिनों चर्चाओं में है। आरती का कद साढे तीन फुट का है लेकिन आज वो देशभर की महिला आइएएस के प्रशासनिक वर्ग में मिसाल बनकर उभरी हैं।

उन्होंने समाज में बदलाव के लिए कई मॉडल पेश किए है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी खूब पसंद आए है। जी हां अपने समाज में कई ऐसे वर्ग भी हैं जो लड़कियों को बोझ मानते हैं और अगर वो शारीरिक रूप से दिव्यांग निकल जाए तो उसको रोष की दृष्टि से देखना शुरु कर देते हैं। ऐसे ही एक लड़की की कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं जो शारीरिक रूप से दिव्यांग होने पर समाज के ताने खाती रही और एक दिन इतनी बड़ी बन गई कि उसने सबके मुंह बंद कर दिए। आज वो राजस्थान के अजमेर की नई जिलाधिकारी के तौर पर नियुक्ति हैं। इनका नाम है आरती डोगरा, जो केवल 3 फीट की हैं।

आरती डोगरा आज राजस्थान कैडर की IAS अफसर हैं। आरती का कद भले छोटा है लेकिन आज वो देशभर की महिला IAS के प्रशासनिक वर्ग में मिसाल बनकर उभरी हैं और ये कहना भी गलत नहीं होगा कि उन्होंने समाज में बदलाव के लिए कई मॉडल पेश किए हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी काफी पसंद आए हैं। आरती मूल रूप से उत्तराखंड की रहने वाली हैं। उनका जन्म उत्तराखंड के देहरादून में हुआ था। आरती साल 2006 बैच की IAS अफसर हैं। उनका कद तो मात्र 3 फुट छह इंच का है। फिलहाल उन्हें राजस्थान के अजमेर की नई जिलाधिकारी के तौर पर नियुक्ति मिली हैं। इससे पहले भी वे SDM अजमेर के पद पर भी पदस्थापित रही चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments