34.3 C
Dehradun
Monday, January 18, 2021
Home उत्तराखंड लेफ्टिनेंट राजीव का पार्थिव शरीर देहरादून पहुचंते ही परिजनों में मचा कोहराम,...

लेफ्टिनेंट राजीव का पार्थिव शरीर देहरादून पहुचंते ही परिजनों में मचा कोहराम, कोच्चि ग्लाइडर हादसे में हुए थे शहीद

- Advertisement -
- Advertisement -

केरल के कोच्चि में ग्लाइडर हादसे में मारे गए नेवी के लेफ्टिनेंट राजीव झा का शव मंगलवार को देहरादून में उनके झाझरा सैनिक कॉलोनी स्थित पैतृक आवास पर लाया गया। यहां सैन्य सम्मान के साथ सैकड़ों लोगों ने उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी। इसके बाद हरिद्वार में अंतिम संस्कार किया गया।

करीब चार बजे उनका शव जैसे ही घर पहुंचा तो घर में कोहराम में मच गया। मां-पत्नी उनके पार्थिव शरीर से लिपटकर रोने लगीं। पत्नी गुड़िया रो रोकर बेसुध हो गईं। मूलरूप से बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले ले. राजीव झा का पूरा परिवार देहरादून के झाझरा में रहता है।

वे दो भाई और एक बहन थे। राजीव सबसे बड़े भाई थे। छोटा भाई तरुण मल्टीनेशनल कंपनी में है। राजीव 1999 में नेवी में बतौर अधिकारी भर्ती हुए थे। उनकी दो बेटियां एक छह साल और एक ढाई साल की है। पिता हरिनारायण झा देहरादून में ही नौकरी करते थे।

बता दें, रविवार को केरल के कोच्चि में आईएनएस गरुड़ से नियमित प्रशिक्षण के दौरान एक ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें नौसेना के दो अधिकारियों की मौत हो गई थी। इनमें एक अधिकारी लेफ्टिनेंट राजीव झा उत्तराखंड देहरादून के झाझरा सैनिक कॉलोनी के रहने वाले थे। ले.झा का शव मंगलवार को कोच्चि से विशेष विमान से दिल्ली और वहां से जौलीग्रांट लाया गया। जौलीग्रांट से सेना के वाहन से उनका शव उनके आवास पर पहुंचाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments