34.3 C
Dehradun
Tuesday, May 18, 2021
Homeउत्तराखंडडीएलएड प्रवेश परीक्षा जिले के 10 केंद्रों में 4 दिसंबर को करायी...

डीएलएड प्रवेश परीक्षा जिले के 10 केंद्रों में 4 दिसंबर को करायी जाएगी आयोजित।

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोनाकाल में हाईस्कूल-इंटर बोर्ड परीक्षा निपटाने के बाद अब विद्यालयी शिक्षा परिषद डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजूकेशन डीएलएड की प्रवेश परीक्षा की तैयारियों में जुट गया है। यह प्रवेश परीक्षा जिले के 10 केंद्रों में 4 दिसंबर को करायी जाएगी। परीक्षा के लिए कुल 2110 अभ्यर्थी पंजीकृत हुए हैं। प्रवेश परीक्षा आगामी 4 दिसंबर को जिले के 10 परीक्षा केंद्रों में पूर्वाह्न 11 से 1.30 बजे तक सम्पन्न कराई जाएगी। इसके लिए विभाग परीक्षा की तैयारियों के  लिए भी जुट गया है।

इस परीक्षा के लिए अल्मोड़ा में सात तथा रानीखेत में तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा केंद्रों में जीजीआइसी अल्मोड़ा, जीआइसी, एआइसी, आर्य कन्या, एडम्स, विवेकानंद इंटर कालेज व रैमजे तथा रानीखेत में मिशन इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज तथा नेशनल इंटर कालेज शामिल किए गए हैं।
वहीं परीक्षा की चाक चौबंद व्यवस्थाओं के लिए राजकीय बालिका इंटर कालेज अल्मोड़ा तथा मिशन इंटर कालेज रानीखेत को नोडल केंद्र बनाया गया है जिसके लिए बैठक जल्द आयोजित की जाएगी। परीक्षा से पूर्व सभी केंद्रों को कोविड-19 के दृष्टिगत सैनिटाइज किया जाएगा। कोरोना के सभी मानकों का पालन करते हुए सभी परीक्षाथियों को परीक्षा दिलाई जायेगी। कोविड के मानकों का उल्लंघन न हो इसके लिए अधिकारियों को सचेत कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments