34.3 C
Dehradun
Thursday, April 22, 2021
Homeउत्तराखंडबदलने वाला है पौड़ी गढ़वाल का रंग-रूप, तैयार हुआ माल रोड समेत...

बदलने वाला है पौड़ी गढ़वाल का रंग-रूप, तैयार हुआ माल रोड समेत अन्य चीजों के सौंदर्यीकरण से संबंधित ब्लू प्रिंट

- Advertisement -
- Advertisement -

विकास की उम्मीद लगाए बैठे पौड़ी गढ़वाल के निवासियों लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। भविष्य में पौड़ी गढ़वाल की दशा और दिशा दोनों ही अलग रूप में दिखाई देने वाली हैं। जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल की मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति के चलते कुछ नया दिखने वाला है।

आने वाले समय में पौड़ी जिले का रंग-रूप बदलने वाला है। पर्यटन के क्षेत्र में भी पौड़ी अन्य जिलों को भविष्य में कड़ी टक्कर देने वाला है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह घोषणा की है कि पौड़ी गढ़वाल में जल्द ही माल रोड का निर्माण किया जाएगा जिसके बाद से ही माल रोड के निर्माण की प्रक्रिया काफी तेज हो चली है। इतना ही नहीं इसका एक ब्लूप्रिंट भी तैयार कर दिया गया है।

ब्लूप्रिंट के आने के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही पौड़ी जिले की कायापलट होने वाली है और पौड़ी शहर और अधिक खूबसूरत एवं आकर्षक नजर आएगा। जिलाधिकारी धीरज गर्ब्याल का कहना है कि जिले को और अधिक आकर्षक बनाने और पर्यटकों को लुभाने के लिए स्थानीय लोगों के साथ मिलकर जल्द ही एक मॉल रोड का कार्य भी शुरू किया जाएगा।

जिलाधिकारी धीरज गर्ब्याल के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा पौड़ी जिले में माल रोड बनाने के साथ अन्य सौंदर्यीकरण करने की घोषणा कर दी थी। जिसकी शुरुआत जल्द ही पूरे जिले में शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि माल रोड के लिए ब्लूप्रिंट भी बनकर तैयार हो गया है। ब्लू प्रिंट के अंदर कंडोलिया सर्किट हाउस, अपर बाजार समेत सभी सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा और इसी के साथ सभी सड़कों को दुरुस्त करके स्थानीय लोगों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था के साथ-साथ वहां छायादार वृक्ष लगाए जाएंगे। वहीं जिलाधिकारी आवास के पास भी सड़कों का चौड़ीकरण करके लोगों के बैठने के लिए उचित स्थान की व्यवस्था की जाएगी। धारा रोड पर बाजारों में जितनी भी दुकानें हैं उनके सामने का हिस्सा एक समान किया जाएगा जिससे सभी दुकानें और अधिक आकर्षक और सुंदर लग सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments