34.3 C
Dehradun
Tuesday, January 26, 2021
Home उत्तराखंड भूस्खलन के कारण पिथौरागढ़ में कई घर दबे, घर दबने से एक...

भूस्खलन के कारण पिथौरागढ़ में कई घर दबे, घर दबने से एक महिला की मौत एवं दो लोग गुमशुदा

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में बंगापानी तहसील के धामी गांव के भ्यौला तोक में भूस्खलन से एक घर मलबे में दब गया। परिवार के दो सदस्य मवेशी सहित लापता हैं। भारी वर्षा के कारण रविवार रात गांव के लोगों को इस घटना के बारे में पता नहीं चल पाया। जब सुबह गांव वालों ने देखा तो घर की जगह पर मलबा पसरा हुआ था। राहत बचाव कार्य जारी है।
नाले में मलबा आने से दबी एक महिला:पिथौरागढ़ के तहसील तेजम के ग्राम गोठी में आज प्रात: एक महिला नाले में मलबा आने से दब गई है। कल रात धारचूला में 67 मिमी और मुनस्यारी में 65 मिमी बारिश ने तबाही मचाई है।यमुनोत्री हाईवे को बंद कर दिया गया।

वहीं उत्तरकाशी जिले के बड़कोट में मां यमुना के शीतकालीन मंदिर खरसालीगांव के परिसर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है। साथ ही यहां यमुनोत्री हाईवे ओजरी डबरकोटी के पास मलबा आने से रविवार रात से बंद पड़ा है।
मसूरी में विद्युत सेवाएं ठप कर दी गई हैं पेड़ गिरने से:रात भर भारी बारिश के दौरान मसूरी हैप्पी वैली एकेडमी के पास एक बड़ा पेड़ धराशायी हो गया। जिसके कारण विद्युत सेवाएं ठप कर दी गई ।दूसरी ओर गनहिल में भी बारिश के कारण एक पेड़ गिरने की सूचना मिली मसूरी वन विभाग की टीम द्वारा पेड़ काटकर हटाने का काम किया जा रहा है। बताया जा रहा हैं 30 जुलाई तक राज्य में कुछ ऐसा ही रहेगा मौसम का मिजाज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments