34.3 C
Dehradun
Tuesday, April 20, 2021
Homeउत्तराखंडदुखद खबर: शहीद हुआ गढ़वाल का एक नायब सूबेदार, नहीं थम रहे...

दुखद खबर: शहीद हुआ गढ़वाल का एक नायब सूबेदार, नहीं थम रहे माँ के आंसू , गांव में छाया मातम का माहोल

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तराखंड से एक बेहद दुखद खबर हमारे सामने आ रही है। हिमाचल प्रदेश में तैनात गढ़वाल के एक नायब सूबेदार मुकेश प्रसाद भट्ट हाल ही में शहीद हो गए हैं। सूबेदार मुकेश प्रसाद भट्ट टिहरी जिले के भिलंगना ब्लाक के अंतर्गत पाट कोलो फेगुल के पाली मगरों के रहने वाले थे। वे हिमाचल प्रदेश बॉर्डर में 51 इंजीनियर रेजीमेंट बटालियन में तैनात थे। जानकारी के मुताबिक सीज फायर के दौरान उन्हें गोली लगी और वो शहीद हो गए। उनकी शहीद होने की खबर सुनते ही उनके परिवार के बीच में कोहराम मच गया है। बीते बुधवार की देर शाम को उनका पार्थिव शरीर देहरादून लाया गया जहां पर उनको अंतिम श्रद्धांजलि दी गई और उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनकी शहादत की खबर सुनकर टिहरी स्थित उनके गांव में भी मातम पसर गया है और उनके बूढ़े मां-बाप का रो-रो कर बुरा हाल है। अपने बेटे की शहादत की खबर सुनकर उनकी मां के आंसू भी थम नहीं रहे हैं।

गौरतलब है की शहीद मुकेश प्रसाद भट्ट का पूरा परिवार वर्तमान में देहरादून के अजबपुर में रहता है। वे अपने पीछे अपनी पत्नी राखी और अपनी दो 10 वर्षीय मासूम जुड़वा बेटियों नवनीता एवं प्रणिता को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ कर चले गए हैं। उनके दो भाई हैं। उनके बड़े भाई भी उत्तराखंड पुलिस में तैनात हैं और दूसरे भाई उन्हीं के माता-पिता के साथ गांव में रहते हैं।

उनका पार्थिव शरीर सेना के वाहन से हिमाचल से देहरादून लाया गया जहां पर उनके परिजनों के बीच में उनका अंतिम संस्कार किया गया। संदिग्ध परिस्थितियों में शहीद हुए मुकेश प्रसाद भट्ट की शहीदी के पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है। अब तक ये ही कहा जा रहा है कि सीज फायर के दौरान गोली लगने से वो शहीद हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments