34.3 C
Dehradun
Wednesday, April 21, 2021
Homeदेशप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यों के मुख्यमंत्रियों...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की चर्चा, अपने संबोधन में कही अहम बातें

- Advertisement -
- Advertisement -

भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से तेजी आने लगी है। देश में जहां एक ओर कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है वही दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के मामले भी सामने आ रहे हैं। जिससे सरकार चिंतित है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 28,903 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,14,38,734 हो गई। जिस पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कई राज्यों में सही तरीके से जारी वैक्सीनेशन अभियान की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को एक साल से ज्यादा हो गया है। आज देश में 96 प्रतिशत से ज्यादा मामले रिकवर हो चुके हैं। मृत्यु दर में भी भारत सबसे कम दर वाले देशों में है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कही अहम बातें-

1- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से और टीकाकरण केंद्र बनाए जाने की बात कही।

2- प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में हम आज जहां तक पहुंचे हैं, उससे आया आत्मविश्वास, लापरवाही में नहीं बदलना चाहिए. हमें जनता को पैनिक मोड में भी नहीं लाना है और परेशानी से मुक्ति भी दिलानी है।

3- प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट’ को लेकर भी हमें उतनी ही गंभीरता की जरूरत है जैसे कि हम पिछले एक साल से करते आ रहे हैंं। हर संक्रमित व्यक्ति के संपर्कों को कम से कम समय में ट्रैक करना और RT-PCR टेस्ट रेट 70 प्रतिशत से ऊपर रखना बहुत अहम है।

4- प्रधानमंत्री ने कहा हमें छोटे शहरों में टेस्टिंग को बढ़ाना होगा। हमें छोटे शहरों में “रेफरल सिस्टम” और “एम्बुलेंस नेटवर्क” के ऊपर विशेष ध्यान देना होगा।

5- देश में वैक्सीनेशन की गति लगातार बढ़ रही है. हम एक दिन में 30 लाख लोगों को वैक्सीनेट करने के आंकड़े को भी पार कर चुके हैं। लेकिन, इसके साथ ही हमें वैक्सीन डोज को बर्बाद होने की समस्या को बहुत गंभीरता से लेना है। कोरोना की लड़ाई में वैक्सीन प्रभावी हथियार है। देश में वैक्सीनेशन की गति लगातार बढ़ रही है। हम एक दिन में 30 लाख लोगों को वैक्सीनेट करने के आंकड़े को भी पार कर चुके हैंं।

6- प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ राज्यों में केसों की संख्या बढ़ रही है। देश के 70 जिलों में ये वृद्धि 150 प्रतिशत से ज्यादा है। हमें कोरोना की इस उभरती हुई “सेकंड पीक” को तुरंत रोकना होगा। इसके लिए हमें तेज और निर्णायक कदम उठाने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments