34.3 C
Dehradun
Tuesday, January 26, 2021
Home उत्तराखंड राजनीतिक पार्टियां जनता को आस्वाशन दें की वो जनता की उमीदों पर...

राजनीतिक पार्टियां जनता को आस्वाशन दें की वो जनता की उमीदों पर खरा उतरेंगी अन्यथा अपने पद से इस्तीफा देंगी : अंतर्राष्ट्रीय समाज सेवी रोशन रतूड़ी

- Advertisement -
- Advertisement -

बेबाक और बेखौफ अपनी बातो को रखने वाले अंतर्राष्ट्रीय समाज सेवी रोशन रतूड़ी इस बार एक नया मुद्दा लेकर सामने आए। जिसमे उन्होंने किसान,ड्राईवर,मजदूर भाई-बहन को अपने हक़ के लिए लड़ने की बात कही। अपनी लाइव वीडियो में उन्होंने उत्तराखंड की राजनीतिक पार्टियों पर टिपणी करते हुए कहा कि यह पार्टिया सिर्फ एक दूसरे को बेवकूफ बनाने में लगी रहती है। इन्होंने अभी तक 20 साल में एक बार भी जनता के हितो के लिए नहीं सोचा। ख़ास तौर पर मजदुर-किसान के लिए जो आत्महत्या करता है।

अंतर्राष्ट्रीय समाज सेवी रोशन रतूड़ी ने इन मुद्दों को उठाते हुए उत्तराखंड की राजनीतिक पार्टियों से कई सवाल पूछे। उनका कहना है की क्या उतराखंड की कोई ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो यह विश्वास दिलाये और वचन दे कि जितने भी हमारे होटलियरस भाई-बहन, किसान,ड्राईवर,मजदूर भाई-बहन और जो प्राइवेट कंपनियों में काम करते है, और वो गरीब लोग जो फुटपाथ पर अपना जीवन बसर कर रहे है, इन सभी लोगो का इंश्योरेंस अनिवार्य करेगी? उनका कहना है की भगवान ना करे, अगर कल किसी के साथ कुछ अप्रिय घटना घट जाती है तो इनके परिवार वालों को आर्थिक रूप से कुछ मदद मिल पाएगी।

उतराखंड की कोई ऐसी राजनीतिक पार्टी जो यह कहे, हमें विश्वास दिलाये, वचन दे, कि जितने भी हनारे होटलियरस भाई-बहन, किसान,ड्राईवर,मजदूर भाई-बहन, जो प्राइवेट कंपनियों मै काम करते है, और जो गरीब लोग है, फुटपाथ पर अपना जीवन बसर कर रहे है !सबका इंश्योरेंस अनिवार्य करेगी,भगवान ना करे, अगर कल किसी के साथ कुछ अप्रिय घटना घट जाती है, कम से कम,इनके परिवारों वालों को कुछ आर्थिक रूप से मदद तो मिल सकेगी,"और साथ ही जो पार्टी हमे लिखकर देगी कि वो उपरी पहाड़ी भागों मै हमारे जीवन की ज़रूरत की तो जरूरी मूलभूत समस्याओं क़ो,उपरी पहडी भागों में मेडिकल सुविधाओं, स्कूल, पानी, विश्वविद्यालय, अछे सड़कें, और साथ ही, जो विकलांग है, जो विधवा महिलाएँ, उनके लिए सोचे,फोन नेटवर्क सिगनल की भी हमेशा से समस्या रही है, बीस साल उतराखडं राज्य को बने हुए हो गये है लेकिन अभी भी हमारा उतराखंड राज्य, विकास के मामले मै बहुत पीछे है ! जिस किसी राजनीतिक पार्टी का नेता चुनाव लडने से पहले ,अपनी पार्टी के लैटर हेड पर लिखकर देगा की, हम वचन देते है कि हमारे जितने के बाद मै इन सभी समस्याओं को दूर करूंगा, अगर नही कर पाया तो मै अपनी पद को त्याग दूँगा ! उसके बाद जनता जो चाहेगी, जो सजा देगी, उसका पालन कंरूगा । उतराखंड की कोई ऐसी राजनीतिक पार्टी जो सच में मन से ये सब जनहित में लिखकर दे सके ??JAI HIND 🇮🇳JAI BHARAT 🇮🇳JAI UTTRAKHAND 🚩🚩#RR #International #SoCial #worker

Posted by Roshan Raturi RR on Thursday, September 3, 2020

अपनी वीडियो में आगे बात करते हुए उन्होंने कहा की उत्तराखंड के उपरी पहाड़ी भागों में रहने वाले लोग जरूरी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे है। कोई राजनीतिक पार्टी पहाड़ी भागों में मेडिकल सुविधाओं, स्कूल, पानी, विश्वविद्यालय, अच्छी सड़कें, और साथ ही विकलांग और विध्वा महिलाओं के लिए सोचे। साथ ही उन्होंने पहाड़ो में हो रहे हमेशा से नेटवर्क सिगनल से रही समस्याओं के बारे में भी बात की।

अंतर्राष्ट्रीय समाज सेवी रोशन रतूड़ी का कहना है कि उतराखडं राज्य को बने हुए बीस साल हो गये है लेकिन अभी भी हमारा उतराखंड राज्य विकास के मामले में बहुत पीछे है। उन्होंने कहा की क्या उतराखंड की किसी राजनीतिक पार्टी का नेता चुनाव लड़ने से पहले अपनी पार्टी के लैटर हेड पर लिखकर देगा की जीतने के बाद मै इन सभी समस्याओं को दूर करूंगा, अगर नही कर पाया तो मै अपनी पद को त्याग दूँगा ! उसके बाद जनता जो चाहेगी, जो सजा देगी, उसका पालन कंरूगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments