34.3 C
Dehradun
Thursday, April 22, 2021
Homeदेश5 अगस्त 2019 को कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा था , 2020...

5 अगस्त 2019 को कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा था , 2020 में इसी दिन हो रहा अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास

- Advertisement -
- Advertisement -

तारीख 5 अगस्त एक बार फिर सुर्खियों में है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुरुआत के लिए जो दिन तय हुआ है, उसकी तारीख पांच अगस्त है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या जाएंगे और मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। 5 अगस्त की तारीख इसलिए भी अहम है, क्योंकि बीते साल इसी तारीख को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया था।

5 अगस्त को यादगार बनाने के लिए हिंदू संगठनों ने अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी हैं। सोशल मीडिया पर इस दिन विशेष पूजा और शाम को अपने-अपने घरों पर दिवाली की तरह रोशनी करने और दिए जलाने के संदेश दिए जा रहे हैं। वहीं भोपाल में चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक में भी 5 अगस्त के बारे में कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। दरअसल, राम मंदिर और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना भाजपा के प्रमुख एजेंडे में शामिल थे। अब भाजपा इस तरीख को एक ऐतिहासिक रूप देना चाहती है।

500 साल का इंतजार खत्म
पांच अगस्त को राम मंदिर बनने का 500 वर्षों का भक्तों का इंतजार खत्म हो जाएगा। संतों के मुताबिक वे वर्षों से राम मंदिर निर्माण का इंतजार रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन पर सभी संत उनका स्वागत के लिए तैयार होंगे। पीएम मोदी अयोध्या के विकास का खाका तैयार करने के लिए कई योजनाओं की सौगात भी दे सकते हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भी इस तारीख पर मंदिर का शिलान्यास किए जाने पर आपत्ति है।

पांच अगस्त को चांदी की ईंट से नींव रखेंगे पीएम मोदी
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पांच अगस्त को प्रधानमंत्री के अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम तय किया है। भव्य मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आकर चांदी की ईट से नींव रखेंगे, जिसका वजन लगभग 40 किलो बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments