34.3 C
Dehradun
Monday, January 25, 2021
Home उत्तराखंड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नन्दप्रयाग नगर पंचायत अध्यक्ष डा.हिमानी वैष्णव को किया...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नन्दप्रयाग नगर पंचायत अध्यक्ष डा.हिमानी वैष्णव को किया जाएगा पुरस्कृत

- Advertisement -
- Advertisement -

नंदप्रयाग की डॉक्टर हिमानी वैष्णव ने समय-समय पर यह बात सिद्ध की है कि जनप्रतिनिधि भी अच्छी परफॉर्मेंस दे सकते हैं। यात्रा काल देश-विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए सार्वजनिक सुविधाएं मुहैया करवाने की बात हो या इस कोरोना काल के समय में मास्क सिनेटाईजर राशन आदि वितरण करने की बात हो इन सभी में उनका बढ़चढ़कर योगदान रहता हैं। इसबार उनके नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है, स्वच्छता कार्यक्रम में उन्होंने वह करिश्मा कर दिखाया है कि प्रदेश भर में नहीं बल्कि पुरे देश में उनका नाम हो गया है। देश भर में हुए स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में उत्तराखंड के चमोली जिले की नगर पंचायत नंदप्रयाग को देशभर में प्रथम स्थान मिला है। जिसके लिये उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 अगस्त को देहरादून में वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से नगर पंचायत अध्यक्ष डा. हिमानी वैष्णव को पुरस्कृत किया जाएगा।

नगर पंचायत अध्यक्ष डा. हिमानी वैष्णव का कहना है कि नगर की जनसंख्या करीब 2447 है और इसमें चार वार्ड मुनियाली, शकुंतलाबगड़, अपर बाजार और चंडिका मोहल्ला भी शामिल है। स्वच्छता के ऑन लाइन सर्वेक्षण के लिए आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार की ओर से नगर पंचायत नंदप्रयाग में स्वच्छता को लेकर आम लोगों का फीडबैक लिया गया। जिसमें करीब छह हजार लोगों ने नगर में स्वच्छता पर अपनी प्रतिक्रिया भीं दी थी।

शहरी विकास निदेशक विनोद कुमार सुमन ने इस संबंध में नगर पंचायत नंदप्रयाग की अध्यक्ष हिमानी वैष्णव को बधाई दी है इसके साथ ही 20 अगस्त को देहरादून में आयोजित पुरस्कार कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए भी निमंत्रण दिया है। हिमानी वैष्णव ने इस बात पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि उनकी मेहनत और उद्देश्यों सफल हो रहे हैं वह आगे भी इसी प्रकार जनता की सेवा करती रहेंगी। मुख्यमंत्री उत्तराखंड, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत, राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी, बद्रीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट, कर्णप्रयाग के विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी थराली विधायक श्रीमती मुन्नी देवी शाह, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ अनुसूया प्रसाद मैखुरी पूर्व काबीना मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रघुवीर बिष्ट ने भी हिमानी वैष्णव को बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments