34.3 C
Dehradun
Tuesday, April 20, 2021
Homeउत्तराखंडविधायक प्रकरण खुलासा: झूठे साक्ष्य प्रस्तुत करने पर महिला पर कार्रवाई, डीएनए...

विधायक प्रकरण खुलासा: झूठे साक्ष्य प्रस्तुत करने पर महिला पर कार्रवाई, डीएनए सैंपल नहीं लेने का हुआ खुलासा, पढ़े क्या है पूरा मामला

- Advertisement -
- Advertisement -

विधायक महेश नेगी पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाले वाली महिला की ओर से पेश की गई डीएनए रिपोर्ट सवालों के घेरे में आ गई है। बाल आयोग ने झूठे साक्ष्य प्रस्तुत करने पर द्वाराहाट विधायक प्रकरण में आरोप लगाने वाली महिला पर कार्रवाई के लिए डीआईजी अरुण मोहन जोशी को पत्र लिखा है। बाल आयोग के अनुसार, पुलिस जांच में शामली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में डीएनए को सैंपल नहीं लेने का खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि उप्र के शामली स्थित जिस अस्पताल में बच्ची का जन्म हुआ और जिस तारीख में उसका डीएनए सैंपल लेने की बात कही जा रही है, अस्पताल प्रशासन ने इस बात से साफ इन्कार कर दिया है।

गौरतलब है कि विधायक पर आरोप लगाने वाली महिला ने पुलिस को एक डीएनए रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें यह कहा गया था कि बच्चे का डीएनए उसके पिता से नहीं मिल रहा है। इस आधार पर वह विधायक को बच्ची का जैविक पिता बता रही थी। इस पर विधायक के अधिवक्ता की ओर से बाल आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई कि महिला ने अपने बच्चे का गैरकानूनी तरीके से डीएनए टेस्ट कराया है। इस डीएनए रिपोर्ट का बाल आयोग ने संज्ञान लिया और देहरादून पुलिस से जांच कर स्थिति स्पष्ट करने को कहा।

बता दे कि विधायक महेश नेगी की पत्नी ने 13 अगस्त को नेहरू कॉलोनी थाने में अल्मोड़ा की महिला समेत चार लोगों पर ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की जांच कर रहे सीओ सदर को सीएचसी शामली के सीएमएस ने रिपोर्ट भेजी है कि डीएनए टेस्ट कराने को दंपति का सैंपल नहीं लिया गया। सीओ सदर ने यह रिपोर्ट बाल संरक्षण आयोग को भेजी थी। बाल आयोग अध्यक्ष ऊषा नेगी ने डीआईजी को पत्र भेज गैरकानूनी तरीके से डीएनए टेस्ट कराने और झूठे तथ्य रखने पर महिला के खिलाफ कार्रवाई को कहा है। आयोग ने एक सप्ताह में कार्रवाई की रिपोर्ट भी तलब की है।

वही डीआईजी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि मामले की सभी पहलुओं पर जांच चल रही है। आयोग को प्रकरण से संबंधित प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध कराई है। कुछ लोगों के बयान होने बाकी हैं, जो जल्द होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments