34.3 C
Dehradun
Tuesday, January 26, 2021
Home उत्तराखंड शहीद राजेंद्र का पार्थिव शरीर पहुंचा दून...

शहीद राजेंद्र का पार्थिव शरीर पहुंचा दून…

- Advertisement -
- Advertisement -

11वीं गढ़वाल रायफल्स के शहीद जवान राजेंद्र सिंह नेगी का पार्थिव शरीर बुधवार रात करीब पौने आठ बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच गया। इस दौरान एयरपोर्ट पर शहीद के पिता रतन सिंह नेगी, भाई कुंदन सिंह नेगी और दिनेश नेगी भी मौजूद थे। जम्मू से विशेष विमान से लाए गए शहीद के पार्थिव शरीर को गढ़ी कैंट स्थित सेना अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। कल हरिद्वार में सैन्य सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी।

आज सुबह शहीद के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए उनके अंबीवाला सैनिक कॉलोनी स्थित आवास लाया जाएगा। वहां सेना व शासन-प्रशासन के अधिकारी और रिश्तेदार शहीद सैनिक को नमन करेंगे। इसके बाद हरिद्वार में सैन्य सम्मान के साथ शहीद की अंत्येष्टि की जाएगी।  बीती आठ जनवरी को अनंतनाग में बर्फ में फिसलने से लापता हुए जवान का शव पांच दिन पहले गुलमर्ग में मिला था।

माहभर पहले ही सेना ने जवान को शहीद घोषित कर दिया था। शहीद का शव बर्फ पिघलने के बाद मिला। बताया गया कि श्रीनगर स्थित सेना के अस्पताल में कोविड-19 की प्रक्रिया के चलते शहीद जवान के पार्थिव शरीर को लाने में कुछ देरी हुई है। सैन्य सूत्रों के अनुसार शहीद जवान का शव काफी पुराना हो गया है, इसलिए शव को केमिकल ट्रीटमेंट के बाद लाया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments