34.3 C
Dehradun
Tuesday, May 18, 2021
Homeउत्तराखंडमानव सेवा: हंस फाउंडेशन की ओर से रुद्रप्रयाग जिले को स्वास्थ्य सेवाओं...

मानव सेवा: हंस फाउंडेशन की ओर से रुद्रप्रयाग जिले को स्वास्थ्य सेवाओं की सौगात, भेंट की जिला अस्पताल को एक एंबुलेंस

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तराखंड में एक ऐसी संस्था है, जिसने मानव सेवा को मिशन के तौर पर अपनाया है। इस संस्था का नाम है हंस फाउंडेशन। हंस फाउंडेशन उत्तराखंड में हर क्षेत्र में काम कर रहा है। अस्पतालों को बेहतर बनाना हो या फिर शिक्षा व्यवस्था को मजबूत। हंस फाउंडेशन हर संभव मदद कर रहा है। इसी कड़ी में हंस फाउंडेशन ने रुद्रप्रयाग के जिला अस्पताल को एक एंबुलेंस भेंट की। जिलाधिकारी कार्यालय से एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस मौके पर हंस फाउंडेशन की तरफ से प्रतिनिधि के तौर पर समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा ने कहा कि हंस फाउंडेशन की प्रेरणास्त्रोत माता मंगला के जन्मदिवस के मौके पर रुद्रप्रयाग जिले को ये एंबुलेंस भेंट की गई है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में आपात स्थिति में लोगों को तुरंत सहायता देना संभव हो सकेगा। एंबुलेंस ना मिलने की वजह से किसी मरीज की जान नहीं जाएगी। उन्होंने बताया कि भोले महाराज और माता मंगला की तरफ से डेढ़ करोड़ की स्वास्थ्य सामग्री जिला अस्पताल को दी जा रही है।

रुद्रप्रयाग की डीएम वंदना सिंह ने कहा कि हंस फाउंडेशन की तरफ से पहले भी प्रशासन को हर संभव मदद दी गई है। सेवाओं को बेहतर बनाने में हंस फाउंडेशन का विशेष योगदान रहा। इनका फायदा भी लोगों को मिल रहा है। डीएम ने कहा कि हंस फाउंडेशन की तरफ से भेंट की गई एंबुलेंस की मदद से स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments