34.3 C
Dehradun
Monday, October 26, 2020
Home टेक & ऑटो मेड इन इंडिया स्मार्टफ़ोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में हैं बेहद शानदार...

मेड इन इंडिया स्मार्टफ़ोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में हैं बेहद शानदार खूबियां

- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय मोबाइल कंपनी लावा (Lava) ने अब अपना नया स्मार्टफोन ‘Lava Z61 Pro’ लॉन्च किया है. यह एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है जोकि कई अच्छे फीचर्स से लैस है. क्या है वाकई चीनी मोबाइल से ज्यादा बेहतर है?  आइये जानते हैं इस फोन के फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में.

कीमत और उपलब्धता

नए Lava Z61 Pro की कीमत 5,774 रुपये रखी है. इस फोन को मिडनाइट ब्लू और अंबर रेड कलर ऑप्शन में उतारा गया है. कंपनी इस फोन की बिक्री अमेजन, फ्लिपकार्ट ऑफलाइन स्टोर्स पर जल्द ही शुरू कर देगी.

स्पेसिफिकेशन

नए Lava Z61 Pro में 5.45 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है. डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. इस फोन का डिजाइन काफी बेसिक है और 4-5 साल पहले जिस तरफ से बेजल आते थे इस फ़ोन में भी कुछ ऐसा ही है, यानी डिजाइन के मामले में कुछ नयापन नहीं है. परफॉरमेंस के लिए इस फोन में 1.6GHz का ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया है. यह 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है. यह डुअल सिम सपोर्ट से लैस है. फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया है.

पावर के लिए Lava Z61 Pro में 3100mAh की बैटरी दी गई है, जबकि कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, GPS, यूएसबी ओटीजी और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं. सेफ्टी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा नहीं दी गई है, लेकिन इसमें फेस अनलॉक फीचर दिया है.

Xiaomi Redmi Go

Lava Z61 Pro का मुकाबला Redmi Go से है. इस फोन की कीमत 4499 रुपये  है जोकि की इसके 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. इस फोन में 5 इंच का HD डिस्प्ले दिया है. परफॉरमेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है, जबकि पावर के लिए इसमें 3000mAh की बैटरी लगी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

जानें किस दिन बंद होंगे कौनसे चार धाम के कपाट….

आज विजयदशमी के शुभ अवसर पर चारों धाम के कपाट शीतकाल हेतु बंद होने की तिथियां आज विधि-विधान एवं पंचाग गणना के पश्चात निम्नवत...

वीकेंड से पहले ही शुक्रवार को दिनभर पर्यटकों ने नैनी झील में नौका विहार का लिया आनंद

नैनीताल नगर में वीकेंड से पहले ही पर्यटकों की शुक्रवार को दिनभर चहल-पहल रही। इसी तहर शनिवार को भी यहां पर्यटकों की चहल-पहल बरक़रार...

आज अष्टमी व नवमी के अवसर पर मंदिरों और घरों में किया जा रहा कन्या पूजन

शारदीय नवरात्र की अष्टमी व नवमी आज बड़े धूम धाम से मनाई जा रही है। इस दौरान सुबह से ही घरों और मंदिरों में...

दशहरा 2020 : इस बार देहरादून में सादगी से मनाया जाएगा दशहरा 10 फीट के रावण होगा दहन

देहरादून के परेड ग्राउंड में होने वाले ऐतिहासिक रावण दहन कार्यक्रम इस बार रेसकोर्स स्थित बन्नू स्कूल में होगा। इस बार बीच रावण की...

Recent Comments