34.3 C
Dehradun
Tuesday, June 15, 2021
HomeदेशMPs को लोकसभा स्पीकर ने भेजी DRDO की किट, इसमें मास्क और...

MPs को लोकसभा स्पीकर ने भेजी DRDO की किट, इसमें मास्क और सैनिटाइजर के अलावा ये चीजें हैं मौजूद

- Advertisement -
- Advertisement -

Monsoon Session: कोविड संकट को देखते हुए मानसून सत्र में कई बदलाव किए गए हैं. कोरोना वायरस का संक्रमण सदन के अंदर ने फैले इसके लिए कई उपाय किए गए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता के साथ लोकसभा अध्यक्ष की तरफ से एक पत्र और DRDO किट सभी सांसदों को भी भेजी गया है. इस किट में  मास्क, सैनिटाइजर और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली चाय और कोविड से बचाव का मैन्युअल है. लोकसभा अध्यक्ष द्वारा भेजी गई किट के साथ पत्र के जरिए सांसदों से सदन की कार्यवाही के दौरान सहयोग की अपेक्षा की गई है.

पत्र में लिखा है कि संकट की स्थिति को देखते हुए मानसून संत्र 14 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलेगा. संसद का सत्र असाधारण परिस्थितियों के बीच संवैधानिक दायित्वों की पूर्ति के लिए किया जा रहा है. लिहाजा कोरोना से बचाव को देखते हुए लोकसभा सचिवों द्वारा आपकी सुरक्षा के लिए कुछ इंतजाम किए गए हैं. साथ ही आपको एक DRDO की किट भेजी जा रही है, जिसमें मास्क, सैनिटाइजर और इम्यूनिटी बढ़ाने वाली चाय शामिल है.

बता दें कि कोरोना संकट के बीच संसद में आज से 18 दिनों के मानसून सत्र की शुरुआत हुई. सत्र में सीमा पर चीन के साथ गतिरोध, कोविड-19 का प्रकोप से निपटने में सरकार की नीतियां, आर्थिक चुनौतियां जैसे मुद्दे छाए रहने की संभावना है. जहां एक तरफ विपक्षी दल इन सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कराना चाहते हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकार की नजर करीब दो दर्जन विधेयकों को पारित कराने पर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments