34.3 C
Dehradun
Tuesday, June 15, 2021
Homeदेशकोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद दिल्ली में लगा लाॅकडाउन, आज...

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद दिल्ली में लगा लाॅकडाउन, आज रात 10 बजे से 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा संपूर्ण कर्फ्यू

- Advertisement -
- Advertisement -

देश में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। सभी राज्यों में बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। जिससे हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। जिसके बाद देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कई राज्यों ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। वही दिल्ली सरकार ने आज से संपूूर्ण कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में आज रात 10 बजे से 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक संपूर्ण कर्फ्यू लगाये जाने का फैसला लिया गया है। इसके बाद भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आई और हालात में सुधार नहीं हुआ तो 26 अप्रैल तक लागू पूर्ण कर्फ्यू को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। दिल्ली में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। दिल्ली में अब तक 8 लाख 53 हजार 460 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं और 12121 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 20159 लोग ठीक हुए हैं, जबकि कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 74 हजार 941 हो गई है।

कब से कब तक रहेगा पूर्ण लॉकडाउन-

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। वही आज रात 10 बजे से 26 अप्रैल सोमवार सुबह 5 बजे तक संपूर्ण कर्फ्यू लगेगा।

जाने क़्या-क़्या खुलेगा और क़्या-क़्या बंद रहेगा-

  • दिल्ली में लगे पूर्ण कर्फ्यू में किराना की दुकान खुली रहेगी। वही मिल्क बूथ, सब्जी की दुकान लोगों की जरूरतों के लिए खुली रहेंगी। वही मीडिया हाउस भी खुला रहेगा। इसी के साथ जीवनरक्षक सेवा, आपातकालीन सेवा खुली रहेंगी। इसी के साथ अस्पताल और दवा की दुकानें भी लोगों की सेवा के लिए खुली रहेंगी। वही अस्पताल, सरकारी कर्मचारी, पुलिस, जिलाधिकारी, बिजली, पानी, सफाई से जुड़े लोगों को कर्फ्यू में छूट मिलेगी। वही अगर किसी को अस्पताल जाना है व वैक्सीन लगवाने जाना है या किसी बीमार को बाहर ले जाना है, तो उन्हें बाहर जाने की छूट होगी।
  • दिल्ली में लगे पूर्ण कर्फ्यू में धर्मस्थल पूरी तरह बंद रहेंगे। वही दिल्ली में पार्क भी पूरी तरह बंद रहेंगे। पार्क में भी लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा रहती है, जिससे कोरोना संक्रमण के फैलने का डर बना रहता है। वही प्राइवेट सेक़्टर पूरी तरह बंद रहेंगे। वही प्राइवेट आफिस बंद रहेंगे, जिसमें घर से काम को किया जाएगा। वही दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम किया जाएगा। सरकारी दफ्तरों में कुछ ही अफसरों के आने की इजाजत होगी। वही सभी मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल, एंटरनेटमेंट पार्क बंद रहेंगे। दिल्ली में रेस्तरां में जाकर खाने पर पाबंदी होगी। वही होम डिलिवरी की इजाजत रहेगी।
  • वही अगर कोई शादी का कार्यक्रम है, तो उसमें सिर्फ 50 लोगों को ही इजाजत दी जाएगी, लेकिन उसके लिए पास लेना होगा। वही  किसी भी सार्वजनिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन पर पाबंदी रहेगी। किसी स्टेडियम में कोई मैच या आयोजन बिना दर्शकों के किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments