34.3 C
Dehradun
Thursday, April 22, 2021
Homeटेक & ऑटोजानिए किस कार ने जीत लिया लोगों का दिल, बिक्री में इतनी...

जानिए किस कार ने जीत लिया लोगों का दिल, बिक्री में इतनी गाड़ियां बेचकर बनाया इतिहास

- Advertisement -
- Advertisement -

साल 2020 में ऑटो जगत की बिक्री के हिसाब से अक्टूबर महीना काफी अच्छा रहा, जिससे सुस्त आर्थिक स्थिति को कुछ ऊर्जा मिली है। भारत में फेस्टिव सीजन चल रहा है, जिससे बाजारों में व्हीकल्स की मांग भी बढ़ गई है। कोरोना वायरस के बाद ऑटो कंपनी ह्यूंदै क्रेटी ने भी धमाल मचा दिया है। जानिए

  • मौजूदा समय में भारत में बिकने वाली सबसे टॉप कारों के बारें में

इन कारों की हुई सबसे ज्यादा बिक्री
अगर बात करें भारत में सबसे ज्यादा बिक रही कारों की तो अक्टूबर महीने में 24,859 यूनिट्स के साथ मारुति स्विफ्ट भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी। दूसरे नंबर पर मारुति की बलेनो रही जिसकी 21,971 यूनिट्स सेल हुई। मारुति वैगनआर 18,700 यूनिट्स के साथ तीसरे नंबर पर रही। मारुति ऑल्टो ने 17,851 यूनिट्स के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया। 17674 यूनिट्स के साथ डिजायर ने 5वें स्थान पर कब्जा जमा लिया।

क्रेटा अपने सेगमेंट में शीर्ष पर
ह्यूंदै क्रेटा ने टॉप 10 कारों में तो अपनी जगह पक्की की ही साथ ही यह कार अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। एसयूवी सेगमेंट में इस कार की सबसे ज्यादा 14 हजार से ज्यादा यूनिट्स बिकीं। इस आंकड़े के साथ इस कार ने अपने सभी राइवल्स को पीछे छोड़ दिया।

अब आपको बताते है किन्हें मिली टॉप 10 में जगह:

ह्यूंदै क्रेटा भी 14 हजार से ज्यादा यूनिट्स की सेल के साथ छठे नंबर पर रही है। ह्यूंद की ग्रैंड i10 को 7वां स्थान प्राप्त हुआ। मारुति ईको 13,309 यूनिट्स के साथ 8वें नंबर पर कब्जा करने में कामयाब रही। मारुति ब्रेजा ने 9वें और मारुति एस-प्रेसो ने 10,612 यूनिट्स के साथ टॉप 10 में जगह बना ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments