34.3 C
Dehradun
Tuesday, May 18, 2021
Homeउत्तराखंडकोविड-19 महामारी के दौर में रोजगार वॉरियर बन ग्रामीणों को आत्मनिर्भर बनाएंगे...

कोविड-19 महामारी के दौर में रोजगार वॉरियर बन ग्रामीणों को आत्मनिर्भर बनाएंगे प्रधान 

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रदेश के सात हजार से भी ज्यादा ग्राम प्रधान अब सरकार के रोजगार वॉरियर भी हैं। कोविड-19 महामारी के दौर में सरकार इनको स्वरोजगार और अन्य रोजगार की पूरी जानकारी देगी, जिससे प्रधान प्रवासियों सहित अन्य ग्रामीणों को योजनाओं के बारे में बताकर आत्मनिर्भर बनने में उनकी मदद कर सकेंगे।
वर्चुअल क्लासरूम यानि ई-संवाद के जरिये सोमवार को करीब दस हजार पंचायत प्रतिनिधियों से मुखातिब हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जल्द ही केंद्र और प्रदेश सरकार की रोजगारपरक और स्वरोजगार की हर योजना का पूरा ब्योरा देेने वाली किताब छपवाएगी। यह किताब ग्राम प्रधानों को दी जाएगी।
सीएम ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस योजना में 150 से अधिक काम शामिल किए गए हैं। भारत नेट फेज टू से डेढ़ साल में हर ग्राम पंचायत में नेट कनेक्टिविटी मिल जाएगी। इससे यह काम ज्यादा आसान हो गया है। ई-संवाद में पंचायतीराज मंत्री अरविंद पांडेय, शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, सभी जिला पंचायत अध्यक्ष, निदेशक पंचायतीराज एचसी सेमवाल, ग्राम प्रधान एवं अन्य पंचायत प्रतिनिधि शामिल हुए।
सरकारी नौकरी ज्यादा नहीं हैं। तीन लाख राज्य कर्मचारी हैं। कितनों को नौकरी दी जा सकती है लेकिन स्वरोजगार में फायदा है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने पूरी तैयारी की है। जितना स्वरोजगार होगा उतने आत्मनिर्भर हम बनेंगे।
– त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments