34.3 C
Dehradun
Wednesday, January 20, 2021
Home उत्तराखंड दहेज के लिए पत्नी को जलाने के जुर्म में पति और भाभी...

दहेज के लिए पत्नी को जलाने के जुर्म में पति और भाभी पर मुकदमा

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तरकाशी थाना कोतवाली क्षेत्र के मातली में ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को जला दिया, जिससे उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। मामले की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत भाभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

घटनाक्रम के विषय में ज्ञानसू निवासी धर्म प्रकाश पुरी  ने तहरीर में बताया कि उसने अपनी पुत्री शिवानी  (25 वर्ष) की शादी 24 जून 2019 को धनारी पट्टी के एक गांव निवासी हेमराज सिंह पंवार  से की थी। शिवानी के ससुराल वाले विवाह में दिये गये दान दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और शादी के कुछ ही समय बाद मोटरसाइकिल व लाखों रुपये की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर हेमराज ने परिजनों के साथ मिलकर शिवानी को जला दिया, इस बात का पता तब चला जब शिवानी के परिजनों ने एसपी पंकज भट्ट से पूरे मामले की शिकायत की।

एसपी पंकज भट्ट ने तत्काल इसकी जांच सीओ सदर  दीवान सिंह मेहता को सौंपी और जल्द कार्यवाही के निर्देश दिए। सीओ दिवान सिंह मेहता ने बताया कि पूरे मामले पर आरोपी पति व उसकी भाभी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 304 बी (दहेज हत्या ) के तहत मुकदमा पंजीकृत है। यह मामला दहेज से जुड़ा है। इसके लिए हर पहलू की जांच करना जरुरी है। ताकि पीड़िता को इंसाफ मिल सके। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। यह पूरा मामला 5 जुलाई का बताया जा रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments