34.3 C
Dehradun
Tuesday, January 26, 2021
Home उत्तराखंड हेल्पेज इंडिया और विधायक मनोज रावत द्वारा केदारघाटी में सचल हेल्थ एम्बुलेंस...

हेल्पेज इंडिया और विधायक मनोज रावत द्वारा केदारघाटी में सचल हेल्थ एम्बुलेंस का शुभारम्भ

- Advertisement -
- Advertisement -

केदारघाटी में हेल्पेज इंडिया ने स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करते हुए गुप्तकाशी में एक सचल हेल्थ एंबुलेंस का संचालन शुरू कर दिया है, जिसका शनिवार को केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने विधिवत उद्घाटन किया।

केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने कहा कि हेल्पेज इंडिया की इस पहल से केदारघाटी की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेगी। जबकि पूर्व से ही हेल्पेज इंडिया केदारघाटी में स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं कृषि के क्षेत्र में निरंतर कार्य करता आ रहा है। उन्होंने संस्था को अपनी ओर से हर संभव सहायता देने का भी भरोसा दिया। संस्था के प्रबंधक प्रवीण राय ने बताया कि वह संस्था हंस फाउंडेशन के सहयोग से यह अभियान चला रही है। इसके तहत गुप्तकाशी के आसपास के 20 गांवों में स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएंगे। हर गांव में हर 15 दिन में एक बार निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगेगा।

Image may contain: 1 person, standing and outdoor

एंबुलेंस के साथ एमबीबीएस डॉक्टर, लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट, प्रोजेक्ट ऑफीसर उपलब्ध रहेंगे। यह एंबुलेंस सेवा स्वास्थ्य के साथ ही स्वच्छता एवं कृषि के क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने का काम करेगी, ताकि लोग आत्मनिर्भर बन सकें। इस मौके पर संस्था के सामाजिक सुरक्षा अधिकारी पंकज राठौर, फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. रंगलाल यादव, डॉ. रोहन, डॉ. सिमरप्रीत, भारती, ऋषभ, विष्णु दुबे, रमेश, पवन, हरीश राजेन्द्र आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments