34.3 C
Dehradun
Tuesday, April 20, 2021
Homeउत्तराखंडहल्द्वानी: कोरोना काल में भी स्कूलों द्वारा वसूली गयी फीस, शिक्षा विभाग...

हल्द्वानी: कोरोना काल में भी स्कूलों द्वारा वसूली गयी फीस, शिक्षा विभाग द्वारा भेजा गया इन 12 स्कूलों को नोटिस

- Advertisement -
- Advertisement -

हल्द्वानी में काेरोना काल में भी स्कूलों द्वारा मोटी फीस वसूलने को लेकर मिली शिकायतों के बाद शिक्षा विभाग ने 40 निजी स्कूलों की जांच की थी, उसमें से 12 स्कूल पकड़े गए हैं। अभिभावकों ने विभाग को फीस वसूलने के साक्ष्य भी उपलब्ध कराए थे।

शिक्षा विभाग की ओर से इन्हें नोटिस भेजे जाने की तैयारी की जा रही है। इस लिस्ट में केवीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल, डॉन बॉस्को, एसकेएम, स्कॉलर्स एकेडमी, टिक्कू मॉडर्न पब्लिक स्कूल, डीएवी, वाइट हॉल स्कूल, आर्यमान बिड़ला स्कूल, हिमालय विद्या मंदिर गौजाजाली, यूनिवर्सल सीनियर सेकेंडरी, नैनी-वैली, सरस्वती एकेडमी स्‍कूल शामिल है।

गौरतलब है की सात और आठ सितंबर को अभिभावकों ने शिक्षा विभाग की टीमों के समक्ष 40 स्कूलों के खिलाफ 27 शिकायतें की थी। जिनमें तीन स्कूलों के खिलाफ अधिक फीस वसूली की छह शिकायत शामिल थी। विभाग की टीम ने अभिभावकों और स्कूलों के अभिलेखों की जांच करने पर पाया कि 12 प्राइवेट स्कूलों ने शासनादेश के विपरीत फीस वसूली है। मुख्य शिक्षा अधिकारी कमलेश कुमार गुप्ता का कहना है कि इन स्कूलों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा जाएगा। संतोषजनक जवाब न मिलने पर संबंधित स्कूल के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments