34.3 C
Dehradun
Tuesday, May 18, 2021
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल, वर्ल्ड बॉक्सिंग रैंकिंग में चौथे नंबर पर...

उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल, वर्ल्ड बॉक्सिंग रैंकिंग में चौथे नंबर पर कविंद्र बिष्ट

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तराखंड के युवाओं के कारण ही उत्तराखंड का गौरव सदैव ऊंचा बना रहता है । उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले कविंद्र सिंह बिष्ट ने एक बार फिर उत्तराखंड का नाम राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय तौर पर ऊंचा कर दिया है ।

पेशे से कविंद्र सिंह बिष्ट मुक्केबाज है और बॉक्सिंग के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय तौर पर अनगिनत प्रतियोगिताएं जीत चुके हैं । कविंद्र ने बॉक्सिंग में शानदार उपलब्धि हासिल की है , वे बॉक्सिंग के विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच चुके हैं । 56 किलोग्राम भार के प्रतियोगिता में पहले सातवें स्थान पर थे । कविंद्र ने 3 अंकों के साथ अपना स्थान सीधे चौथे पायदान पर कर दिया है । कविंद्र एयरफोर्स में नौकरी करते हैं । कविंद्र ने पिछले साल थाईलैंड के बैंकॉक में हुई एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप की प्रतियोगिता में भारत के लिए रजत पदक भी जीता था । कविंद्र ने गुवाहाटी में हुई इंडिया ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भी सिल्वर मेडल जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है ।

World Boxing Championships: Kavinder, Gaurav enter quarters; Thapa ...
इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन की तरफ से जारी रैंकिंग में रविंद्र ने 3 अंकों की उछाल के साथ चौथा स्थान हासिल किया है । कविंद्र इन दिनों पटियाला के बॉक्सिंग कैंप में बॉक्सिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं ।

इस उपलब्धि पर कविंद्र का कहना है कि वह देश के लिए भविष्य में ओलंपिक पदक जीतने का सपना रखते हैं । उन्होंने कहा कि अन्य खिलाड़ियों की तरह उनका भी उनके जीवन का यही लक्ष्य है और इस वक्त वह अपना पूरा ध्यान भविष्य में होने वाले ओलंपिक प्रतियोगिताओं पर केंद्रित कर रहे हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments