34.3 C
Dehradun
Monday, June 14, 2021
Homeउत्तराखंडपूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की प्रदेश सरकार को चेतावनी, बोले-किसानों की समस्याओं...

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की प्रदेश सरकार को चेतावनी, बोले-किसानों की समस्याओं की अनदेखी जारी रही तो सड़क पर उतरकर करेंगे आंदोलन

- Advertisement -
- Advertisement -

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों को लेकर गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में सूबे में किसानों को गन्ने का समर्थन मूल्य, समय पर बीज व खाद, कृषि उपकरणों में सब्सिडी, फसलों का बीमा जैसी सुविधाएं दी जाती थीं, लेकिन अब त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार इसकी अनदेखी कर रही है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि यह अनदेखी जारी रही तो कांग्रेस किसानों के साथ सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में किसानों को कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। किसानों को प्रोत्साहित करने की योजनाएं केवल फाइलों में सिमटी हैं। उन्होंने एलान किया कि कांग्रेस किसानों की मांगों को लेकर सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेगी। प्रदेश किसान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुशील राठी ने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर कमेटी ने प्रदेश के हर जिले, शहर, ब्लॉक में प्रदर्शन का आयोजन किया, जिससे राज्य सरकार को जगाया जा सके। उन्होंने कहा कि आज किसान कांग्रेस किसानों की समस्याओं को लेकर धरना और उपवास करेगी।

अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी ने कहा कि संगठन देशभर में किसानों के हक और अधिकारों की बात को पुरजोर तरीके से उठा रहा है। संगठन की राज्य और केंद्र सरकार से मांग है कि किसानों के अब तक के सभी कर्ज माफ किए जाएं। गन्ना किसानों का तत्काल भुगतान किया जाए। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भी राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments