34.3 C
Dehradun
Wednesday, January 27, 2021
Home उत्तराखंड महिला दुष्कर्म मामला: जान से मारने की धमकी देने पर विधायक महेश...

महिला दुष्कर्म मामला: जान से मारने की धमकी देने पर विधायक महेश नेगी सहित उनकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

कोर्ट के आदेश पर शनिवार देर रात विधायक महेश नेगी के खिलाफ दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मुकदमे में उनकी पत्नी भी सह आरोपी हैं। महिला का आरोप है कि विधायक ने उससे एक साल से भी ज्यादा समय तक देश के अलग-अलग हिस्सों में ले जाकर दुष्कर्म किया।

नेहरू कॉलोनी थाना प्रभारी राकेश गुसाईं ने बताया कि इस मामले में शनिवार देर रात विधायक महेश नेगी और उनकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 व 506 यानी दुष्कर्म करना और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। जबकि उनकी पत्नी को धारा 506 के तहत सह आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इधर, शनिवार को ही विधायक के वकील संजीव कौशिक ने इसे कोर्ट में चुनौती देने की बात कही थी।

महिला के खिलाफ पिछले दिनों विधायक की पत्नी ने मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद महिला ने वीडियो जारी कर विधायक पर दुष्कर्म के आरोप लगाए और उन्हें अपनी बेटी का पिता बताया। महिला का यह भी कहना है कि उसने अपनी बेटी व पति का डीएनए जांच कराई थी, जिसमें वह उसके पति की बेटी नहीं पाई गई है। लिहाजा, बेटी के जैविक पिता विधायक महेश नेगी ही हैं। महिला ने विधायक के खिलाफ पुलिस से भी शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने फिलहाल उस पर मुकदमा दर्ज नहीं किया था। इस बीच महिला ने कोर्ट की शरण ली। एसीजेएम पंचम ने शनिवार को इस मामले में अविलंब मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था।

सरकार की तरफ से कोई दबाव नहीं-प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत

विधायक महेश नेगी के मामले में प्रदेश भाजपा पार्टी ने साफ किया कि इस मामले में सरकार और संगठन का कोई दबाव नहीं है। इस मामले पर पार्टी का रुख एकदम साफ है। इसी के साथ भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत पहले ही कह चुके हैं कि विधायक प्रकरण जांच के दायरे में है। जांच से जो होगा सामने आएगा। उसके आधार पर आगे निर्णय लिया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments