34.3 C
Dehradun
Tuesday, May 18, 2021
Homeउत्तराखंडसीएम राहत कोष का सहायता व खर्च का विवरण सार्वजनिक, जानें...

सीएम राहत कोष का सहायता व खर्च का विवरण सार्वजनिक, जानें कितनी मिली थी धनराशि

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तराखंड सरकार ने कोरोनावायरस के काल में सीएम राहत कोष में प्राप्त सहायता और खर्च का विवरण सार्वजनिक कर दिया है । सीएम राहत कोष में कुल 154 . 56 करोड़ की सहायता प्राप्त हुई थी , इस धनराशि में से अभी तक राज्य के भीतर ₹85 करोड़ 60 लाख रुपए खर्च किए जा चुके हैं । उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट बैठक के बाद सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक ने इस संबंध में जानकारी दी । सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि इस वर्ष 5 मार्च से 25 जून के बीच सीएम राहत कोष में से सरकारी कर्मचारियों, धार्मिक सामाजिक संस्थाओं से लेकर जनप्रतिनिधियों और आम लोगों के लिए खर्चा किया गया । सीएम राहत कोष से सरकार ने कोरोनावायरस के संक्रमण के लिए तमाम इंतजाम भी किए गए ।

सीएम राहत कोष में खर्च किए गए धनराशि के खर्चे जैसे ग्राम प्रधानों को उपलब्ध कराए गए 10 हजार रूपों से लेकर प्रवासियों को क्वारंटाइन सेंटर में ठहराने के लिए कराई गई समुचित व्यवस्थाएं तथा प्रवासियों को निशुल्क परिवृत्त परिवहन सुविधाएं से लेकर कोरोना वॉरियर्स के निधन पर परिजनों को दिए जाने वाली सम्मान राशि सम्मिलित है ।
सीएम राहत कोष से जिला अधिकारियों को भी फंड उपलब्ध कराया गया था और सरकार द्वारा विभिन्न सेवाओं और करो छूट की भरपाई भी इसी सीएम राहत कोष से पुणे की गई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments