34.3 C
Dehradun
Tuesday, January 26, 2021
Home एंटरटेनमेंट ब्लैक पैंथर' के एक्टर चैडविक बोसमैन का 43 साल की उम्र में...

ब्लैक पैंथर’ के एक्टर चैडविक बोसमैन का 43 साल की उम्र में निधन, चार साल तक कैंसर से लड़े, लेकिन काम से ब्रेक नहीं लिया

- Advertisement -
2018 में रिलीज ही ‘ब्लैक पैंथर’ जैसी फिल्मों में बतौर लीड एक्टर नजर आए हॉलीवुड अभिनेता चैडविक बोसमैन का निधन हो गया है। वे 43 साल के थे। शुक्रवार को उन्होंने लॉस एंजिल्स में अपने घर में ही उन्होंने अंतिम सांस ली। परिवार द्वारा जारी किए गए ऑफिशियल स्टेटमेंट के मुताबिक, चैडविक करीब चार साल से कोलोन कैंसर से जूझ रहे थे।
- Advertisement -

कैंसर के ट्रीटमेंट के दौरान की कई फिल्में

चैडविक को 2016 में तीसरे स्टेज का कोलोन कैंसर डायग्नोज हुआ था, जो 2020 आते-आते चौथी स्टेज में पहुंच गया था। उन्होंने इसके लिए कई सर्जरी और कीमोथेरेपी कराई। हालांकि, ट्रीटमेंट के दौरान भी उन्होंने काम से ब्रेक नहीं लिया। इस अवधि में उन्होंने ‘मार्शल’, ‘डा 5 ब्लड्स’ और ‘मा रेनीज ब्लैक बॉटम’ जैसी फिल्मों में काम किया। ‘डा 5 ब्लड्स’ और ‘मा रेनीज ब्लैक बॉटम’ कोरोनावायरस के चलते रिलीज नहीं हो पाईं।

परिवार ने स्टेटमेंट में लिखा है, “वे सच्चे फाइटर थे। मार्शल से डा 5 ब्लड्स’ और ‘मा रेनीज ब्लैक बॉटम’ तक कई फिल्मों को उन्होंने अपनी अनगिनत सर्जरी और कीमोथेरेपी के दौरान किया। ब्लैक पैंथर’ के किंग टी- चल्ला’ का किरदार निभाना उनके लिए सम्मान की बात थी।”अपने कैंसर के बारे में चैडविक ने कभी सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं बताया। वे अपने पीछे पैरेंट्स और पत्नी को छोड़ गए हैं। चैडविक की पब्लिसिस्ट निकी फियोरावेंटे की मानें तो उनके बच्चे नहीं हैं।

2013 में आई बायोग्राफिकल फिल्म से मिली पहचान

साउथ कैरोलिना में जन्में चैडविक ने हावर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया था। 2013 में फिल्म स्टार बनने से पहले वे टीवी पर छोटे-मोटे रोल कर रहे थे। 2013 में आई अमेरिकी स्पोर्ट्स बायोग्राफिकल ड्रामा ’42’ में उनके किरदार जैकी रोबिनसन ने सभी का ध्यान खींचा और उन्हें हॉलीवुड में स्टार बना दिया। यह फिल्म अमेरिका के पूर्व प्रोफेशनल बेसबॉल प्लेयर जैकी रोबिनसन की जिंदगी पर आधारित थी, जो आधुनिक युग में मेजर बेसबॉल लीग में खेलने वाले पहले अफ्रीकी अमेरिकी प्लेयर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments