34.3 C
Dehradun
Thursday, April 22, 2021
Homeस्पोर्ट्सयूएई में बीसीसीआई के मेडिकल ऑफिसर कोरोना संक्रमित, नेशनल क्रिकेट एकेडमी में...

यूएई में बीसीसीआई के मेडिकल ऑफिसर कोरोना संक्रमित, नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भी दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

- Advertisement -
- Advertisement -

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। अब यूएई में मौजूद बीसीसीआई के सीनियर मेडिकल ऑफिसर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में भी 2 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है।

बोर्ड सूत्रों ने भी न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि यह बात सही है कि हमारी मेडिकल टीम के एक मेंबर कोरोना संक्रमित हैं। हालांकि, यह बड़ा मसला नहीं है। क्योंकि वे (सीनियर मेडिकल ऑफिसर) में किसी तरह के लक्षण नहीं हैं और उन्हें फिलहाल आइसोलेशन में रखा गया है। उनकी हेल्थ पर नजर रखी जा रही है। वे किसी के भी सम्पर्क में नहीं थे और उनके यूएई आने के दौरान संक्रमित होने की आशंका है।

6 दिन पहले आईपीएल से जुड़े 13 लोग संक्रमित पाए गए थे

29 अगस्त को बीसीसीआई ने 2 खिलाड़ियों समेत 13 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। हालांकि, बोर्ड ने खिलाड़ियों और टीम के नाम का खुलासा नहीं किया था। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा गया था कि जिन खिलाड़ियों औऱ सपोर्ट स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे सभी चेन्नई सुपरकिंग्स के हैं। इसमें टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर और बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ शामिल हैं।

शुक्रवार से चेन्नई टीम ट्रेनिंग शुरू कर सकती है

दो दिन पहले सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने इसकी पुष्टि की थी। तब उन्होंने कहा था कि हमारी टीम में कोरोना के नए मामले सामने नहीं आए हैं। जो लोग पहले संक्रमित पाए गए हैं, उनका 14 दिन का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा होने पर दोबारा टेस्ट कराया जाएगा। टीम के बाकी खिलाड़ियों की पहली कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। गुरुवार को इनका दूसरा कोरोना टेस्ट होगा और अगर उसकी रिपोर्ट भी निगेटिव आती है, तो बाकी खिलाड़ी शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं।

बीसीसीआई आईपीएल में 20 हजार कोरोना टेस्ट कराएगी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के दौरान 20,000 कोरोना टेस्ट कराने का प्लान बनाया है। इसके लिए बोर्ड 10 करोड़ रुपए खर्च करेगा। इसके लिए यूएई की वीपीएस हेल्थ केयर कंपनी के साथ बोर्ड ने कॉन्ट्रैक्ट किया है। कंपनी को सभी टेस्ट करने का काम सौंपा गया है।

हर टेस्ट के लिए बीसीसीआई को 200 दिरहम (लगभग 3,971 रुपए) खर्च करने होंगे। कंपनी आईपीएल के दौरान कोरोना जांच के लिए 75 हेल्थ वर्कर्स को तैनात करेगी।

खिलाड़ियों को ब्लूटूथ बैज पहनना होगा

बोर्ड ने आईपीएल में कोरोना संक्रमण पर नजर रखने के लिए खिलाड़ियों, ऑफिशियल्स को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए ब्लूटूथ बैज दिए हैं। खिलाड़ियों के साथ यूएई आए फैमिली मेंबर्स को भी यह बैज पहनना जरूरी है। वहीं, एक हेल्थ ऐप भी तैयार किया गया है, जिसमें सभी को रोज बॉडी टेम्प्रेचर की जानकारी देनी है।

तीन शहरों में होंगे आईपीएल के 60 मैच

आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के तीन शहरों दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेला जाएगा। पहली बार लीग का फाइनल वीकेंड की जगह वीक-डे (मंगलवार) पर होगा। वहीं, इस बार दोपहर और शाम को होने वाले मैच आधा घंटा पहले शुरू होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments