34.3 C
Dehradun
Wednesday, June 16, 2021
HomeदेशBCCI ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

BCCI ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान, जाने किसे मिली जगह और कौन हुए बाहर

- Advertisement -
- Advertisement -

भारत इस समय कोरोना वायरस से बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है। हालात चिंताजनक बने हुए हैं। इसी बीच शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया है। वही इसी के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टेस्ट टीम चुनी गई है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का फाइनल साउथेम्प्टन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारत की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी हुई है।  वहीं, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। हार्दिक पांड्या को टीम में जगह न मिलना फैंस के लिए एक बहुत बड़ा झटका है। वही दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज चार अगस्त से शुरू होगी।

टीम

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के बाद), ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के बाद)
स्टैंडबाय खिलाड़ी: अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments