34.3 C
Dehradun
Friday, October 30, 2020
Home उत्तराखंड रोजगार मेले के लिए ऑनलाइन करें आवेदन, आइये बताते है आपको कौन...

रोजगार मेले के लिए ऑनलाइन करें आवेदन, आइये बताते है आपको कौन से पदों के लिए कैसे करना होगा एप्लाई

- Advertisement -
- Advertisement -

राज्य में पहली बार होने जा रहे ऑनलाइन रोजगार मेले के लिए आवेदन प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय ने 183 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थियों के साक्षात्कार 25 अगस्त के बाद होंगे।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते ऑनलाइन रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। आवेदन की प्रक्रिया 25 अगस्त तक चलेगी। अभ्यर्थियों को दूरभाष के जरिए साक्षात्कार की तिथियां बताई जाएंगी।
इसमें देहरादून सहित आसपास की पांच बड़ी कंपनियां प्रतिभाग कर रही हैं, जो अभ्यर्थियों के साक्षात्कार ऑनलाइन लेंगी। कंपनियों ने सिक्योरिटी गार्ड, मैनेजर, रिसेप्शनिस्ट, डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित कई पदों पर नियुक्त के लिए डिमांड भेजी है।
कंपनियों ने नौकरी के अनुसार शैक्षिक योग्यता आठवीं पास, स्नातक, बीटेक, एमटेक, बीएससी, एमएससी रखी है। बी-फार्मा और आईटीआई डिप्लोमा होल्डर भी रोजगार मेले में भाग ले सकेंगे।
चयनित अभ्यर्थियों को कंपनियां न्यूनतम छह हजार रुपये और अधिकतम 30 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन देगी। निर्धारित आयु सीमा 18-42 वर्ष तक रखी गई है। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने कहा कि कोरोना संकट के चलते यह मेला बेरोजगारों के लिए काफी महत्वूपर्ण है। इनदिनों कई युवा रोजगार की तलाश में हैं। सक्षम और योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन रोजगार मेले का लाभ उठाएं।

पूर्व सैनिक और आश्रित के लिए कराएं पंजीकरण
देहरादून। पूर्व सैनिक और आश्रितों के लिए रोजगार का मौका है। इसके लिए सैनिक कल्याण विभाग ने पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

जिले के पूर्व सैनिक या उनके आश्रित रोजगार के लिए 28 अगस्त तक जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कार्यालय में पंजीकरण करा सकते हैं। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी इसकी पुष्टि की है। जानकारी के लिए कार्यालय के फोन नंबर 0135-2626091 या नंबर 0135-2720179 पर संपर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Coronavirus: केदारनाथ विधायक मनोज रावत कोरोना पॉजिटिव, 23 अक्टूबर को कराई थी आरटीपीसीआर जांच

उत्तराखंड में मंत्रियों, विधायकों से लेकर बड़े अधिकारी तक कोरोना के खतरे से जूझ रहे हैं। हाल में केदारनाथ विधायक मनोज रावत भी कोरोना...

जानें किस दिन बंद होंगे कौनसे चार धाम के कपाट….

आज विजयदशमी के शुभ अवसर पर चारों धाम के कपाट शीतकाल हेतु बंद होने की तिथियां आज विधि-विधान एवं पंचाग गणना के पश्चात निम्नवत...

वीकेंड से पहले ही शुक्रवार को दिनभर पर्यटकों ने नैनी झील में नौका विहार का लिया आनंद

नैनीताल नगर में वीकेंड से पहले ही पर्यटकों की शुक्रवार को दिनभर चहल-पहल रही। इसी तहर शनिवार को भी यहां पर्यटकों की चहल-पहल बरक़रार...

आज अष्टमी व नवमी के अवसर पर मंदिरों और घरों में किया जा रहा कन्या पूजन

शारदीय नवरात्र की अष्टमी व नवमी आज बड़े धूम धाम से मनाई जा रही है। इस दौरान सुबह से ही घरों और मंदिरों में...

Recent Comments