34.3 C
Dehradun
Tuesday, January 26, 2021
Home उत्तराखंड एक और दर्दनाक हादसे से फिर सहमा उत्तराखंड , भरभराकर गिर गया...

एक और दर्दनाक हादसे से फिर सहमा उत्तराखंड , भरभराकर गिर गया मकान, पिता समेत दो मासूमों की मौत हो गई , मां गंभीर रूप से घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

कोविड -19 की विभीषिका के बीच उत्तराखंड में यह मानसून कई मौत रूपी आपदाएं लेकर आया है। गढ़ – कुमाऊं के पहाड़ी क्षेत्रों में इस बरसात मानव क्षति के अनेक कष्टपूर्ण नजारें देखे गए है। कुमाऊं मंडल का सीमांत जिला पिथौरागढ़ में सबसे ज्यादा जन क्षति देखने को मिला है. यहां आज शुक्रवार की सुबह भी मौत की दस्तक लेकर आई और मकान ढहने से दो मासूम समेत पिता की दर्दनाक मौत हो गई है जबकि गंभीर रूप से घायल मां अस्पताल में भर्ती है।

पिथौरागढ़ में मौत की एक और मार्मिक घटना विन तहसील के चैसर गांव से है जब शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े चार बजे खुशाल नाथ का मकान जमींदोज हो गया. घर के अंदर सो रहे खुशाल सिंह (28 वर्ष), पुत्र धनंजय (07 वर्ष) और पुत्री निकिता (05 वर्ष) की मौके पर मौत हो गई है, जबकि खुशाल सिंह की पत्नी 25 वर्षीय निधि गंभीर रूप से घायल हो गई है।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक आरएस रौतेला, एसडीआरएफ और पुलिस जवानों के साथ चैसर गांव पहुंचे और तत्काल राहत और बचाव का कार्य शुरू किया। मलबा हटाने पर पिता सहित दो मासूम मृत मिले जबकि गंभीर रूप से घायल निधि देवी को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचा गया है।

सूत्रों के अनुसार पता चला है कि पिथौरागढ़ जनपद में इस वर्ष प्राकृतिक विपदाओं की सूरत में कभी भूस्खलन, जलभराव तो कभी बादल फटने से दर्जन से अधिक लोग अपनी जान गवां चुके है। चैसर गांव भी प्राकृतिक आपदाओं की जद में है. इसी को देखते हुए एसडीएम तुषार सैनी ने यहां खतरे से आशंकित 3 परिवार को शिफ्ट कर दिया ह।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments