34.3 C
Dehradun
Tuesday, January 26, 2021
Home उत्तराखंड पीएम मोदी और रजनीकांत के बाद ग्रिल्स के शो में पहुंची देहरादून...

पीएम मोदी और रजनीकांत के बाद ग्रिल्स के शो में पहुंची देहरादून की जुड़वां बहनें, नाम मिला खुकुरी वॉरियर्स

- Advertisement -
- Advertisement -

सात साल पहले दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा लहराने वाली देहरादून की जुड़वा बहनें नुंग्शी और ताशी मलिक अब एक रियलिटी शो का हिस्सा होने जा रही हैं। देश में इस समय सलमान खान के रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ की चर्चाएं जोरों पर हैं लेकिन ये दोनों इस शो का हिस्सा बिल्कुल नहीं है। ये दोनों तो टीवी शो ‘मैन वर्सेस वाइल्ड’ से अपनी पहचान दुनिया भर में बना चुके एडवेंचरर बेयर ग्रिल्स के खतरों से भरे शो ‘वर्ल्डस टफेस्ट रेस- इको चैलेंज फिजी’ में भाग ले रही हैं। ग्रिल्स के शोज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अभिनेता रजनीकांत भी हिस्सा ले चुके हैं।

‘वर्ल्डस टफेस्ट रेस- इको चैलेंज फिजी’ शो को एक वेब सीरीज के रूप में बनाया गया है जिसमें रोमांच से भरे 10 एपिसोड होंगे। इस रेस में हिस्सा लेने के लिए दुनिया भर के 30 देशों से 66 टीमें बनाई गई हैं जिसमें से एक टीम भारत से भी पहुंची। कुकरी वॉरियर्स नाम की इसी टीम का नुंग्शी और ताशी भी हिस्सा हैं। 24 घंटे लगातार 11 दिन तक चलने वाली इस रेस के लिए 671 किलोमीटर का क्षेत्रफल तय किया गया था जो पहाड़ों, जंगलों, नदियों और जलाशयों से होकर गुजरता है।

एडवेंचर से भरे इस रियलिटी शो में ताशी और नुंग्शी मलिक ने ही देश का नेतृत्व किया है। यह पहली बार हुआ है जब इस तरह की किसी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में देश की बेटियों ने हिस्सा लिया हो। वैसे तो बेयर ग्रिल्स के शो भारतीय दर्शकों के बीच में भी खूब लोकप्रिय हैं लेकिन इन जुड़वा बहनों ने इस शो में हिस्सा लेकर इसे और भी ज्यादा लोकप्रिय बनाने में अपना योगदान दिया है।

नुंग्शी और ताशी ने दुनिया की सिर्फ सात चोटियों पर चढ़ाई ही नहीं की है, बल्कि उन्होंने दक्षिणी ध्रुव और उत्तरी ध्रुव पर भी फतह हासिल की है। उनके अतुल्य साहस और जज्बे के लिए उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित भी किया गया है जिसमें इसी साल मिला ‘नारी शक्ति पुरस्कार’ भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments