34.3 C
Dehradun
Tuesday, April 20, 2021
Homeउत्तराखंडरूद्रप्रयाग के सुमाडी में मिले 9़ कोरोना संक्रमित! मिनी कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित...

रूद्रप्रयाग के सुमाडी में मिले 9़ कोरोना संक्रमित! मिनी कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित हुआ

- Advertisement -
- Advertisement -

रूद्रप्रयाग जिले में कोरोना के मामले थमने का नाम नही ले रहे हैं, दिन प्रतिदिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, तहसील जखोली के अंतर्गत सुमाडी कस्बे में 09 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में प्रशासन द्वारा सुमाडी क्षेत्र को मिनी कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। जबकि अगस्त्यमुनि और रूद्रप्रयाग नगरपालिका के एक-एक वार्ड को भी माईको कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसके साथ ही यहाँ पर आवागमन को भी पूरी तरह से प्रतिबंधित करने का विचार किया गया है।
उप जिलाधिकारी जखोली नंदन सिंह नगन्याल ने बताया कि तहसील जखोली की ग्राम पंचायत सुमाडी में आतिथि तक 09 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिससे इस क्षेत्र में आवागमन को पूर्णतया बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी संक्रमण के फैलने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता है। इसलिए जनहित में इस क्षेत्र को मिनी कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित करते हुए आवागमन हेतु प्रतिबंधित कर दिया गया है।

एसडीएम नंदन सिंह नगन्याल ने बताया कि राजस्व निरीक्षक तुनेटा सुमाडी, प्रधान तथा चैकी प्रभारी माई की मंडी को इस क्षेत्र में आवागमन प्रतिबंधित करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। वहीं इसके साथ ही जिले में अबतक कोरोना के कुल मामले भी बढ़कर 185 हो गये हैं, जिनमें से 33 केस एक्टिव हैं।
नगरपालिका पंचायत अगस्त्यमुनि के वार्ड नम्बर 07 सिल्ली सेरा के अंतर्गत 04 व्यक्तियों के कोविड 19 से संक्रमित पाये जाने के पश्चात अन्य व्यक्तियों के भी संक्रमण की संभावना से इंकार नही किया जा सकता। लोगों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुय उक्त क्षेत्र कर उत्तर दिशा में वार्ड नम्बर 07 सिल्ली सेरा में दीर्घायु प्रसाद का बंद आवासीय भवन व उमेश गोस्वामी के घर का रास्ता, दक्षिण में पातीराम भट्ट का आवासीय भवन व उक्त भवन तक जाने का रास्ता, पूर्व में बृजमोहन बेंजवाल का बंद आवसीय भवन तथा पश्चिम में राष्ट्रीय राजमार्ग 107 व दिनेश भट्ट का आवसीय भवन को माइक्रो कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments