34.3 C
Dehradun
Tuesday, May 18, 2021
Homeदेशपटना में BJP ऑफिस में पहुंचा कोरोना, स्टाफ और नेता समेत 75...

पटना में BJP ऑफिस में पहुंचा कोरोना, स्टाफ और नेता समेत 75 लोग कोरोना पॉज़िटिव

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार का पटना. यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) के ऑफिस में स्टाफ और नेता समेत 75 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ‘इंडिया टुडे’ से जुड़े रोहित कुमार सिंह के मुताबिक, करीब 100 नेताओं का कोरोना टेस्ट हुआ था. 14 जुलाई को रिपोर्ट आई, तो पता चला कि 75 पॉजिटिव आए हैं. इसके बाद बीजेपी के ऑफिस को सैनिटाइज़ करके सील कर दिया गया है. जो नेता कोरोना संक्रमित मिले हैं, उनमें पार्टी प्रभारी नागेंद्र और राज्य महासचिव देवेश कुमार भी शामिल हैं.

कैसे फैला संक्रमण?

रोहित कुमार ने बताया कि ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि लड्डुओं की वजह से कोरोना फैला. हालांकि संक्रमण की इस थ्योरी को अभी तक कन्फर्म नहीं किया जा सका है. ऐसा पता चला है कि 8 जुलाई के दिन ऑफिस में लड्डू बांटे गए थे. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह की शादी की सालगिरह थी. जब वो ऑफिस पहुंचे, तो लोगों ने लड्डू खिलाने की मांग की. उन्होंने लड्डू मंगाए और सबको खिलाए. इसके अलगे दिन अरविंद कुमार कोरोना संक्रमित हो गए और क्वारंटीन कर दिए गए. वहीं जब अरविंद कुमार से पूछा गया, तो उन्होंने साफ कह दिया उन्होंने कोई लड्डू नहीं बांटे थे.

इसके अलावा NDTV की रिपोर्ट की मुताबिक, बीजेपी दफ्तर में चुनाव को लेकर कामकाज बढ़ गया था. सीनियर लीडर्स सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे, लेकिन हर कोई ऐसा नहीं कर पा रहा था. चुनाव के टिकट की मांग करने वाले लोग पार्टी दफ्तर में आते रहते थे.

बीजेपी वाले क्या बोल रहे हैं?

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ये तो नहीं बताया कि ये संक्रमण कैसे फैल गया, लेकिन संक्रमितों की संख्या पर ज़रूर ज़ोर दिया. उन्होंने ट्वीट कर कहा,

‘पटना में 24 बीजेपी कार्यकर्ता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, 74 नहीं जैसा कि कुछ न्यूज़ चैनल रिपोर्ट कर रहे हैं.’

विपक्ष ने सवाल पूछे

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने इस पर सवाल उठाए. ट्वीट किया,

‘बिहार BJP के 100 में से 75 नेता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये सत्ताधारी ना जाने कौन सी जमात के लोग हैं, जिन्हें आम आवाम की जिंदगी की चिंता नहीं है? क्या ये लाशों के ढेर पर चुनाव चाहते हैं? CM आवास के 85 लोग, उपमुख्यमंत्री के निजी लोग, शीर्ष मंत्री, अधिकारी पॉज़िटिव पाए जा रहे हैं.’

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, बिहार में कोरोना के करीब 18 हज़ार मामले हो चुके हैं. इनमें से करीब 12 हज़ार लोग ठीक हुए हैं और 160 की मौत हो चुकी है. अभी 5482 एक्टिव मामले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments