34.3 C
Dehradun
Tuesday, January 19, 2021
Home देश दिल्ली में मास्क न लगाने पर अब 2000 का जुर्माना

दिल्ली में मास्क न लगाने पर अब 2000 का जुर्माना

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केसों  को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अब मास्क ना पहनने पर 2 हजार का जुर्माना लगेगा।पहले यह 500 रुपए था ।

केजरीवाल ने कहा कि सभी एक्सपर्ट का कहना है कि उस पानी के जरिए सभी में संक्रमण फैल जाएगा। छठ मनाने की कोई मनाही नहीं है केवल सार्वजनिक रूप से किसी तालाब या नदी नहर के किनारे छठ मनाने की मनाही है। सीएम ने आगे कहा कि छठ पर गुजरात, हरियाणा और महाराष्ट्र में भी पाबंदी लगाई गई हैं। आगे सीएम ने दिल्ली सरकार द्वारा छठ पर की जानेवाली तैयारियों का भी जिक्र किया।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘सर्वदलीय बैठक में मैंने सभी दलों से एक ही बात कही कि यह बहुत मुश्किल समय है, अभी राजनीति नहीं होनी चाहिए, उसके लिए जिंदगी पड़ी है। हम लोगों को थोड़े दिन के लिए राजनीति को साइड कर देना चाहिए, बयानबाजी को साइड कर देना चाहिए, आरोप-प्रत्यारोप को साइड कर देना चाहिए यह समय सेवा करने का है। उन्होंने अन्य दलों समर्थन करने कोो कहा है ।

केजरीवाल ने कहा कि जितनी भी नॉन क्रिटिकल और प्लांड सर्जरी है उनको कुछ दिन के लिए टाला जा रहा है इसके लिए अस्पतालों को कह दिया गया है। दिल्ली सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार अपने अस्पतालों में 663 और आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है, साथ ही केंद्र सरकार ने 750 आईसीयू बेड देने का आश्वासन दिया है।

दिल्ली सरकार ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए नियमों का सख़्ती से पालन करने की अपील की है। प्रत्येक नागरिक को यह नियम अपनाना होगा। अब दिल्ली में मास्क न लगाने पर 2000 का जुर्माना लगाया जाएगा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments