34.3 C
Dehradun
Friday, April 23, 2021
Homeदेशबारामूला में 2 जवान शहीद, दो दिन में 3 आतंकवादी ढेर...

बारामूला में 2 जवान शहीद, दो दिन में 3 आतंकवादी ढेर…

- Advertisement -
- Advertisement -

बारामूला के करीरी इलाके में एनकाउंटर के दौरान घायल हुए दो जवान शहीद हो गए। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है। ऑपरेशन अभी जारी है। कल से चल रहे इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने अब तक 3 आतंकवादियों को मार गिराया है। इसमें भाजपा नेता वसीम बारी का हत्यारा लश्कर कमांडर उस्मान भी शामिल है। पुलिस के मुताबिक मारे गए 3 आतंकियों में 2 लश्कर के टॉप कमांडर।
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा- मारे गए 3 आतंकियों में 2 लश्कर के टॉप कमांडर-सज्जाद उर्फ हैदर और उस्मान हैं। हैदर बांदीपोरा हत्याओं का मुख्य साजिशकर्ता है। वह युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करता था। साथ ही पुलिस, नागरिकों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर हमलों में भी शामिल रहा है। कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि विदेशी आतंकी उस्मान ने भाजपा नेता वसीम बारी, उसके पिता और भाई की हत्या की थी। इन दोनों आतंकियों की मुठभेड़ पुलिस और सुरक्षा बलों के लिए बड़ी उपलब्धि है।

  • कल भी तीन जवान शहीद हुए, साथ ही लश्कर कमांडर ढेर हुआ
    बारामूला में आतंकियों ने सोमवार सुबह सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त नाका पार्टी पर हमला कर दिया था। हमले में 3 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी मार गिराए थे। इनमें एक लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर शामिल था। इसके बाद सोमवार शाम को ही कुलगाम में आतंकियों ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) कैंप को निशाना बनाया था। आतंकियों ने नेहमा में कैंप के बाहर सीआरपीएफ बंकर पर हमला किया। हमले में एक जवान घायल हुआ था।
  • डेढ़ महीने पहले सीआरपीएफ पार्टी पर हमला हुआ था

बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में 1 जुलाई को भी सीआरपीएफ की पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया था। हमले में एक जवान शहीद हो गया और 3 जख्मी हुए थे। आतंकियों की फायरिंग की चपेट में आए एक नागरिक की भी मौत हो गई थी। मारे गए व्यक्ति के साथ उनका 3 साल का पोता भी था। सिक्योरिटी फोर्सेज ने बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments