34.3 C
Dehradun
Thursday, April 22, 2021
Homeदेशकोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अहमदाबाद में लगा 57 घंटे का...

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अहमदाबाद में लगा 57 घंटे का कर्फ्यू, देखिए क़्या रहेगी टाइमिंग।

- Advertisement -
- Advertisement -

भारत में कोरोना के केसों में लगातार इजाफा हो रहा है और साथ ही लाकॅडाउन की समय सीमा भी बढ़ती जा रहीं हैं। माना जा रहा था कि त्योहारी सीजन के बाद हल्की ठंड की शुरुआत के साथ सरकार लॉक डाउन की नई गाइडलाइन जारी करेगी और लाकॅडाउन की ई शुरुआत होगी और हुआ भी ऐसा ही। इसकी शुरुआत आज अहमदाबाद से कर दी गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण गुजरात सरकार ने आज रात से अहमदाबाद में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। ये कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। नाइट कर्फ्यू के दौरान सिर्फ आवश्यक चीजों की ही दुकानें खुले रहेंगी। सोमवार सुबह तक 57 घंटे के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है।

लंबे लॉक डाउन के बाद जब धीरे- धीरे लॉकडाउन खोलने  की शुरुआत हुई तो इसके साथ ही भारत मे कोरोना वायरस का डर भी कम होने लगा।
भारत के तमाम बड़े राज्य और महानगरों में लोग कोरोना से बेखौफ नजर आए। जिसके चलते लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे, और लोगों द्वारा न मास्क लगाया गया । इसी लापरवाही के चलते भारत मे कोरोना एक बार फिर पांव पसारने लगा है। दिल्ली, महाराष्ट्र और राजस्थान में तो कोरोना के नए रिकॉर्ड बनते जा रहे हैं। है।
अहमदाबाद (गुजरात) में कोरोना के हर दिन नए मामले आते जा रहे हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए स्थानीय प्रशासन ने लोगों को कोरोना से बचाने के लिए एक बार फिर लॉक डाउन लगा दिया है। जिसका लोगों से सख़्ती से पालन करने की अपील की है।

आज रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू की घोषणा होते ही लोगों ने सब्जी और अन्य जरूरी सामान खरीदने के लिए बाजारों में भीड़ जमा कर दी। भीड़ इकट्ठा होने की वजह से लोगों द्वारा कोरोना गाइडलाइंस के नियमों का भी पालन नहीं हुआ । ऐसे हालातों में कोरोना का खतरा और बढ़ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments